राजसमंद कलेक्टर ने ली कलेक्ट्रेट में साप्ताहिक समीक्षा बैठक, दिए जरूरी दिशा-निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2135251

राजसमंद कलेक्टर ने ली कलेक्ट्रेट में साप्ताहिक समीक्षा बैठक, दिए जरूरी दिशा-निर्देश

Rajsamand News: साप्ताहिक समीक्षा बैठक लेकर राजसमंद कलेक्टर डॉ भंवरलाल ने जरूरी दिशा निर्देश दिए. उन्होंने समय से ई फाइलों को निस्तारित करने के निर्देश दिए.

Rajsamand Collector held weekly review meeting

Rajsamand News: राजसमंद कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट में साप्ताहिक समीक्षा बैठक ली. इस बैठक में कलेक्टर ने अहम दिशा निर्देश दिए. बैठक में सबसे पहले उन्होंने विभिन्न विभागों के नव पदस्थापित अधिकारियों से परिचय पूछा और फिर समीक्षा की.

कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि ई फाइल सिस्टम का अनिवार्यतः पालन किया जाए. अब हर फाइल ई फाइल सिस्टम के माध्यम से ही भेजें. साथ ही लंबित फाइलों कोतुरंत प्रभाव से निस्तारित करें. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार में उच्च स्तर से ई फाइल की मॉनिटरिंग हो रही है. ऐसे में सभी विभाग इसका उपयोग करना सुनिश्चित करें.

पढ़िए राजसमंद की एक और खबर

राजसमंद जिले के अधिकतर सरकारी स्कूलों के हाल बेहाल हैं. बता दें कि जिले की सरकारी स्कूलों के कई मामले सामने आए हैं. इन स्कूलों में मरम्मत करवाना बेहद जरूरी है.

यदि इन जीणशीण भवनों की समय रहते मरम्मत नहीं करवाई गई तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. आपको बता दें कि पुठोल की सरकारी विद्यालय में बने प्रार्थना स्थल पूरी तरह से खंडर हो चुका है. इस प्रार्थना स्थल की छत के सरिए तक दिखने लग गए हैं. 

हालांकि इस भवन में अब प्रार्थना नहीं हो रही है. तो वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि इस बारे में प्रशासन को कई बार अवगत करवाया जा चुका है लेकिन अभी तक कोई भी ध्यान नहीं दिया गया. तो वहीं निमड़ी और सांगठकला में भी सकरारी विद्यालय भवनों की भी कोई भी सुध लेने वाला नहीं है यहां पर भी इसी तरह के हाल देखने को मिले हैं.निमड़ी स्कूल से आज तक मलबा नहीं उठाया गया

Trending news