PM Modi Rajasthan Visit: नाथद्वार पहुंचे पीएम मोदी, आखिर क्या है यहां से कनेक्शन,आदिवासी वोटर्स पर रहेगी नजर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1688432

PM Modi Rajasthan Visit: नाथद्वार पहुंचे पीएम मोदी, आखिर क्या है यहां से कनेक्शन,आदिवासी वोटर्स पर रहेगी नजर

PM Modi Rajasthan Visit: पीएम मोदी राजस्थान की धरा पर हैं, राजसमंद के नाथद्वार में पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए लोगों कि कतारे लगी हैं. वहीं, उनके चाहने वालों में उत्साह बना हुआ है. आखिर पीएम मोदी का नाथद्वार के  श्रीनाथजी मंदिर से क्या कनेक्शन है. क्योंकि पीएम ने सबसे पहले इसी मंदिर पर दर्शन किए हैं. पहले भी पीएम यहां कई बार आ चुके हैं. 

 

फाइल फोटो

PM Modi Rajasthan Visit: राजस्थान में पीएम मोदी मौजूद हैं. राजसमंद में पीएम मोदी के दौरे को लेकर पूरा माहौल बना हुआ है. नाथद्वार में बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता मौजूद हैं. fallbackवहीं राजपल कलराज मिश्र, सीएम अशोक गहलोत भी पीएम की आगुवाई के लिए साथ में हैं. आज सीएम गहलोत भी पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे. 

आदिवासी वोटर्स अहम

आपको बता दें कि पीएम का राजस्थान का ये तीसरा दौरा है. पीएम मोदी का ये दौरा राजस्थान विधानसभा चुनाव से भी जोड़कर काफी अहम है.क्योंकि जहां पीएम मोदी की जनसभा है वह क्षेत्र आदिवासी वोटर्स का क्षेत्र है. इस लिए पीएम मोदी आदिवासी वोटर्स को साधने का पूरा प्रयास करेंगे.नाथद्वारा के दामोदर लाल स्टेडियम में आयोजित हो रहा है. समारोह सभा स्थल पर अभी से ही लोगों का पहुंचना शुरू हो चुका है.

शांतिवन परिसर और पीएम का कनेक्शन

मिली जानकारी के अनुसार करीब 11:45 बजे वह नाथद्वारा में विभिन्न विकास पहलों का लोकार्पण और शिलान्यास किया है. इसके बाद करीब 3:15 बजे प्रधानमंत्री आबू रोड स्थित ब्रह्मा कुमारियों के शांतिवन परिसर का दौरा करेंगे. पीएम मोदी के आगमन पर सीएम अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी भी हैं. साथ में राजपाल कलराज मिश्र भी नाथद्वारा पहुंचे. 

शांतिवन परिसर से पीएम मोदी का काफी धार्मिक जुड़ाव है. पीएम पहले भी यहां अक्सर आते रहे हैं. चार दशक बाद देश का कोई पीएम श्रीनाथ जी के मंदिर के दर्शन करने के लिए पहली बार पहुंचा है.

परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री 5500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इन परियोजनाओं का फोकस क्षेत्र में बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी को मजबूत करने पर होगा. सड़क और रेलवे क्षेत्र की परियोजनाओं से माल और सेवाओं की आवाजाही में भी सुविधा होगी, जिससे व्यापार और वाणिज्य को बढ़ावा मिलेगा और क्षेत्र में लोगों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 

Trending news