मनीष त्रिपाठी ने राजसमंद पुलिस अधीक्षक का पदभार किया ग्रहण, पुलिस जवानों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर
Advertisement

मनीष त्रिपाठी ने राजसमंद पुलिस अधीक्षक का पदभार किया ग्रहण, पुलिस जवानों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

राजस्थान न्यूज: मनीष त्रिपाठी ने राजसमंद पुलिस अधीक्षक का पदभार ग्रहण कर लिया है. इस दौरान पुलिस जवानों ने उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

राजसमंद पुलिस के नए कप्तान मनीष त्रिपाठी

राजसमंद न्यूज: राजसमंद पुलिस के नए कप्तान मनीष त्रिपाठी ने आज राजसमंद पुलिस अधीक्षक का पदभार ग्रहण कर लिया है. बता दें कि पदभार ग्रहण करने से पहले मनीष त्रिपाठी ने नाथद्वारा स्थित प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन किए. 

इसके बाद वह राजसमंद पुलिस मुख्यालय पहुंचे. जहां पर राजसमंद एडिशनल एसपी, राजसमंद डिप्टी, भीम डिप्टी और थानाधिकारियों द्वारा उन्हें रिसीव किया गया. बता दें कि मुख्यालय के बाहर पुलिस जवानों द्वारा मनीष त्रिपाठी को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. इसके बाद राजसमंद पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी मीडिया से मुखातिब भी हुए.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के जो आदेश होंगे उनकी पूरी तरीके से पालना होगी. पुलिस मुख्यालय की जो प्राथमिकता होगी उस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. राजसमंद पुलिस के जवानों और पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर विचार विमर्श करते हुए रणनीति तैयार की जाएगी कि जिले में क्या-क्या नए नवाचार किए जा सकते हैं. आपको बता दें कि पूर्व में मनीष त्रिपाठी राजसमंद जिले में डीवाईएसपी और एडिशनल एसपी का भी चार्ज संभाल चुके हैं और अब त्रिपाठी ने बतौर राजसमंद पुलिस अधीक्षक का चार्ज संभाल लिया है.

पढ़िए राजसमंद की एक और खबर

प्रभु श्रीनाथ जी की हवेली में सुरक्षा व्यवस्था को मध्ये नजर रखते हुए मंदिर की सुरक्षा एवं जांच को मंदिर प्रशासन द्वारा कड़ा कर दिया गया है.

इसी क्रम में मंदिर के प्रीतम पोल गेट पर नया डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर लगाया गया और नए चार हैंड हेल्ड डिडेक्टर भी लिए गए हैं, जिससे मंदिर में प्रवेश करने वाले सभी वैष्णवजन एवं दर्शनार्थियों की पुख्ता जांच करके प्रवेश दिया जा सकेगा. इसके साथ ही मंदिर में मोबाइल ले जाना वर्जित है. 

बता दें कि इससे पहले देश के लगभग सभी मंदिरों में जाने के लिए ड्रैस कोड भी लागू किया गया था, जिसके मुताबिक, मंदिरों में फटी हुई जींस, स्कर्ट हॉफ पैंट और बिना आस्तीन के कपड़े पहनने वाले भक्तों को मंदिर में एंट्री करने की अनुमति नहीं दी जाती है. मंदिर में जाने के लिए महिलाओं और लड़कियों के लिए जरूरी है कि वो साड़ी या सलवार कमीज पहनकर आएं.   

Trending news