राजसमंद की सड़कों पर घूम रही मौत अब सिर्फ श्रीनाथजी का ही सहारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1437421

राजसमंद की सड़कों पर घूम रही मौत अब सिर्फ श्रीनाथजी का ही सहारा

राजस्थान (Rajasthan) का राजसमंद (Rajsamand ) जिला दुनिया के दो सबसे बड़े चमत्कार का साक्षी है. पहला अद्भुत चमत्कार है प्रभु श्रीनाथजी और अब दुनिया की सबसे बड़ी शिव प्रतिमा भी यहीं है. इन दोनों चमत्कार के बाद भी राजसमंद जिला अपने हाल पर रो रहा है. 

राजसमंद की सड़कों पर घूम रही मौत अब सिर्फ श्रीनाथजी का ही सहारा

Rajsamand News : राजस्थान के राजसमंद में परिवहन विभाग की लापरवाही के चलते जिले में तेजी से ओवरलोड वाहन बढ़ते जा रहे हैं. इस कारण सड़क हादसों में बढ़ोतरी हो रही है. शहर के प्रमुख रास्तों से गुजरने वाले यह ओवरलोड वाहन चंद रुपए कमाने के लालच में लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं, जबकि जिले के जिम्मेदार अफसर गैर जिम्मेदाराना व्यवहार कर रहे हैं.

राजसमंद जिले में मानों ऐसा प्रतीत हो रहा है कि ओवरलोड वाहनों को दिन रात मौत बांटने की किसी ने खुली छूट दे रखी हो. दरअसल एनएच 8 स्थित केलवा-राजसमंद रोड और राजसमंद-नाथद्वारा रोड पर ओवरलोड वाहन सरपट दौड़ रहे हैं और इन्हें कोई भी टोकने वाला नहीं है. कई बार तो इन्हें चेकिंग अफसरों भी नजर अंदाज कर देते हैं, तो वहीं कई बार कार्रवाई के नाम पर इतिश्री कर छोड़ दिया जाता है. इन ओवरलोड वाहनों की वजह से पूर्व में जिले में कई हादसे सामने आ चुके हैं, लेकिन फिर भी जिम्मेदार अधिकारी आंख मूंद कर बैठे हुए हैं और किसी बड़े हादसे इंतजार कर रहे हैं.

बता दें कि राजसमंद जिले में मौत बांट रहे ओवरलोड वाहनों को जी मीडिया के कैमरे में कैद किया है और बताया है कि कैसे मार्बल की सिल्ली से भरा ओवरलोड डंपर आराम से रोड पर घूम रहा है. एक गलती और ना जाने कितने लोगों की जान पर बन आये. हद ये ही ये डंपर केलवा पुलिस थाने के सामने से भी निकला लेकिन कोई रोकने वाला नहीं था.

एक और तस्वीर राजसमंद परिवहन कार्यालय के पास वाली रोड पर देखने को मिली जहां पर भी बेरोकटोक सरपट ओवरलोड वाहन दौड़ते हैं.  गिट्टी से भरा ओवरलोड डंपर फुल स्पीड में गुजर जाता है. कोई रोक टोक नहीं दिखती. डंपर से गिर रही और हवा में फैल रही धूल, पीछे आ रहे चालक की जान की दुश्मन हो सकती है लेकिन परवाह किसको हैं.

इस पूरे मामले पर राजसमंद जिला परिवहन अधिकारी राधेश्याम शर्मा का कहना है कि हमारे पास स्टाफ की कमी है और दो ही स्पेक्टर हैं लेकिन फिर भी इस मामले की जांच की जाएगी. तो इंतजार कीजिए कार्रवाई होने का और खुद राजसमंद की सड़कों पर मौत लेते दौड़ते इन डंपरों से खुद को बचाइए.

रिपोर्टर- देंवेंद्र शर्मा 

खाटूश्यामजी लूट मामले में आरोपी बोला- मेरी भी कार की हुई थी लूट, इसलिए लूटा

 

Trending news