राजसमंद में BJP किसान मोर्चा ने कलेक्टर से की मुलाकात, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement

राजसमंद में BJP किसान मोर्चा ने कलेक्टर से की मुलाकात, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

राजसमंद भाजपा किसान मोर्चा द्वारा भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजसमंद कलेक्टर से मुलाकात करते हुए ज्ञापन सौंपा. इस दौरान राजसमंद भाजपा जिला अध्यक्ष मानसिंह बारहट भी मौजूद रहे.

 

राजसमंद में BJP किसान मोर्चा ने कलेक्टर से की मुलाकात, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

राजसमंद: जिला भाजपा किसान मोर्चा द्वारा भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजसमंद कलेक्टर से मुलाकात करते हुए ज्ञापन सौंपा. इस दौरान राजसमंद भाजपा जिला अध्यक्ष मानसिंह बारहट भी मौजूद रहे. कलेक्टर सक्सेना से मुलाकात के दौरान उन्होंने राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने लंबी वायरस को लेकर सरकार के ऊपर कई सवाल खड़े किए. ज्ञापन में लिखा कि प्रदेश का गौवंश पिछले 3 माह से लम्पी नामक रोग से ग्रसित है और राजस्थान सरकार को बार-बार चेताने के बावजूद गम्भीरता से निदान नहीं कर पा रही है.

 जिसके कारण हजारों गायें काल कल्वित हो चुकी हैं. किसान खेती के बाद पशुधन पर ही निर्भर है, अब उसके पशु पर यह बीमारी का संकट उनकी आर्थिक रूप से कमर तोड़ने का कार्य कर रहा है, पर किसान बेबस है. 

क्योंकि पंचायत ब्लॉक स्तर पर पशुधन सहायकों के पद खाली पड़े हैं, जिसके कारण इलाज समय पर नहीं मिल रहा है, पशु चिकित्सालय में पशु चिकित्सक नहीं है, और ना ही पशु चिकित्सालय में पर्याप्त दवाओं का स्टॉक है. ना ही पूर्ण रूप से सरकारी मदद नहीं मिल रही है. भाजपा ने कहा कि किसान को होने वाले आर्थिक नुकसान से बचाया जा सके. बता दे कि राजसमंद भाजपा किसान मोर्चा के द्वारा ज्ञापन कलेक्टर सक्सेना के द्वारा राज्यपाल तक पहुंचाया जा रहा है, कहा कि आप तुरन्त राहत प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री को वृहद स्तर पर रोकथान के उपाय करवाएं. 

ज्ञापन देने के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहट, किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष मोती सिंह रावत, पूर्व विधायक बंशी लाल खटीक, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अशोक रांका, प्रवक्ता अरविंद सिंह भाटी, ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष जवाहरलाल जाट, देवीलाल प्रजापत, वीरेंद्र सिंह, बंशी लाल गुर्जर सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें-  इंवेस्ट राजस्थान 2022 को लेकर उद्योग विभाग तैयार, प्रदेश में निवेश करने पर मिलेगी ये सुविधा

जॉब्स न्यूज के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news