अब बुझेगी राजसमंद के भीम की प्यास, मुख्यमंत्री गहलोत परियोजना का करेंगे शिलान्यास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1603862

अब बुझेगी राजसमंद के भीम की प्यास, मुख्यमंत्री गहलोत परियोजना का करेंगे शिलान्यास

भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत अपनी विधानसभा क्षेत्र में लोगों को हर सुविधा मिले इसके लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. और इसी प्रयास के चलते क्षेत्र में लगातार बड़े बड़े विकास व लोगों को हर सुविधा मिल रही है. इसी के चलते क्षेत्र की जनता विधायक रावत का आभार जता रही है.

अब बुझेगी राजसमंद के भीम की प्यास, मुख्यमंत्री गहलोत परियोजना का करेंगे शिलान्यास

भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत अपनी विधानसभा क्षेत्र में लोगों को हर सुविधा मिले इसके लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. और इसी प्रयास के चलते क्षेत्र में लगातार बड़े बड़े विकास व लोगों को हर सुविधा मिल रही है. इसी के चलते क्षेत्र की जनता विधायक रावत का आभार जता रही है. बता दें क्षेत्र के विकास के लिए सबसे बड़ी परियोजना चंबल परियोजना को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से हरी झंडी मिल गई है और इसके लिए लगभग 1300 करोड़ रूपए की स्वकृति मिली है. इस परियोजना के स्वीकृत होने से इलाके की मातृ शक्ति को पानी की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा. यहां की महिलाओं को दूर दूर से पीने का पानी लाना पड़ रहा है.

दरअसल वह इसलिए की यहां पर पथरिला इलाका है और गांव उंचाई पर बसा हुआ है. इस कारण यहां पर पानी की समस्या बनी हुई है. और इस समस्या को विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने समझा और इस समस्या के समाधान का हल निकाला. और जब तक परियोजना को हरी झंडी नहीं मिली तब तक वह भीम से जयपुर के चक्कर लगाते रहे.

इस विषय पर सुदर्शन सिंह रावत का कहना है कि मैंने मेरे चुनाव के समय ये नहीं कहा कि चम्बल का पानी लाऊंगा या ऐसी कोई सोच थी. लेकिन जब गांवों में गया और यहां के हालात देखे की पानी की कितनी विकट समस्या है. तो मन में ही संकल्प लिया कि कुछ तो स्थायी समाधान होना चाहिए, जिससे हमारे क्षेत्र के अन्नदाता, हमारी मातृ शक्ति को पानी की समस्या से जूझना ना पड़े. तब मैंने इसके बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की और उन्होंने इस समस्या पर सकारात्मकता दिखाते हुए अपने क्षेत्र के लिऐ 1300 करोड़ की बहुआयामी इस चम्बल परियोजना को स्वीकृति प्रदान की. ,विधायक रावत ने कहा कि 1300 करोड़ की इस चम्बल परियोजना का टेंडर हो चुका है. कार्यादेश हो गए हैं और बहुत जल्द ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत यहां आएंगे और उन्हीं के हाथों से इसका शिलान्यास भी होगा.

Trending news