भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत की मेहनत लाई रंग, देवगढ़ में 8 नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र पद सहित स्वीकृत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1752183

भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत की मेहनत लाई रंग, देवगढ़ में 8 नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र पद सहित स्वीकृत

Rajsamand News: भीम से विधायक सुदर्शन सिंह रावत की अनुशंषा पर भीम की बाघाना पंचायत के वीरमगुड़ा दिवेर के ग्राम पिपरेलु सहित देवगढ़ तहसील की सांगावास के राशमी कांकरोद के गुदली कालेसरिया के नीमझर स्वादड़ी बी में नवीन उप स्वास्थ्य केन्द्रों की मंजूरी कर दी गई .

भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत की मेहनत लाई रंग, देवगढ़ में 8 नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र पद सहित स्वीकृत

Rajsamand News: भीम से विधायक सुदर्शन सिंह रावत क्षेत्र के विकास के लिए तत्पर हैं. विधायक सुदर्शन सिंह रावत के प्रयास लगातार रंग ला रहे हैं.  इस बार विधायक रावत के प्रयासों से क्षेत्र की जनता को बड़ी सौगात मिली है. बता दें कि भीम देवगढ़ में 8 नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र पद सहित स्वीकृत करवाएं हैं. इसको लेकर क्षेत्र की जनता बेहद खुश है और विधायक आभार व्यक्त कर रही है. बता दें कि भीम से विधायक सुदर्शन सिंह रावत की अनुशंषा पर भीम की बाघाना पंचायत के वीरमगुड़ा दिवेर के ग्राम पिपरेलु सहित देवगढ़ तहसील की सांगावास के राशमी कांकरोद के गुदली कालेसरिया के नीमझर स्वादड़ी बी में नवीन उप स्वास्थ्य केन्द्रों की मंजूरी कर दी गई .

अब इन 8 ग्रामों में नवीन उप स्वास्थ्य केन्द्र खुलने से जहां एक और स्वास्थ्य भवन सब सेन्टर का निर्माण होगा तो वहीं महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता का पदस्थापन भी हो जाऐगा. जिससे प्राथमिक उपचार टीकाकरण गर्भवती महिलाओं के प्रसूति सहित धात्री महिलाओं को बेहतर चिकित्सा सेवाएं मिल सकेगी. इसको लेकर आमजन ने विधायक सुदर्शन सिंह रावत का आभार व्यक्त किया है, तो वहीं विधायक रावत ने प्रदेश के चिकित्सा मंत्री और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा 2023-24 पर राजस्थान के सभी महकमे त्वरित गति से काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- राजसमंद में आपदा प्रबंधन की बैठक, नाड़ी में डूबने से अब तक 8 बच्चों की हो चुकी है मौत

बता दें कि गत फरवरी 2023 में सीएम अशोक गहलोत द्वारा प्रस्तूत बचत बढ़त राहत के बजट को लेकर जहां एक और सीएम स्वयं गंभीर हैं वहीं सीएस गहलोत सभी विभागों के एसीएस व पीएस स्तर पर बजट घोषणा क्रियान्विति तेज रफ्तार से हो रही है. इस क्रम में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त सचिव निमिषा गुप्ता ने बजट क्रियान्विति के क्रम में राजस्थान में 400 से अधिक उप स्वास्थ्य केन्द्रों को मंजूरी दी है.

Trending news