अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव ने बसेरे का औचक निरीक्षण,व्यवस्थाओं का लिया जायजा
Advertisement

अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव ने बसेरे का औचक निरीक्षण,व्यवस्थाओं का लिया जायजा

अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव ने बसेरे का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही जरूरी निर्देश दिए.

सेशन न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव ने बसेरे का किया औचक निरीक्षण

Rajsamand: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राजसमंद अध्यक्ष राघवेन्द्र काछवाल के निर्देश पर रैन बसेरे में आश्रय लेने वाले यात्रियों को सर्दी से बचाव व अन्य व्यवस्थाओं के लिए राजसमंद अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव ने धोईन्दा स्थित संचालित रैन बसेरे का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. जिसमें सुधार पाया गया. 

निरीक्षण के दौरान वैष्णव ने बताया कि आश्रितों के लिये आश्रय स्थल में बिस्तर, तकिया, रजाई व चद्दर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होना तथा स्वच्छ होना पाया गया. बता दें कि गत निरीक्षण में दिये गये निर्देशों की अनुपालना में आश्रय स्थल के बाहर व अन्य स्थानों पर भी पर्याप्त मात्रा में प्रचार-प्रसार के लिए साईनबोर्ड, नहाने के लिए गर्म पानी की व्यवस्था के लिए गीजर की व्यवस्था, सुरक्षा के लिए बसेरे में सीसीटीवी कैमरे तथा कैमरे की स्क्रीन डिस्प्ले, आश्रितों के मनोरंजन के लिए टीवी की व्यवस्था तथा पीने के लिए स्वच्छ पेयजल के लिए आरओ की व्यवस्था सुनिश्चित कर दी गई है.

साथ ही न्यायाधीश वैष्णव द्वारा कांकरोली स्थित संचालित रैन बसेरे का भी औचक निरीक्षण किया गया. बसेरे में आश्रितों के लिए पर्याप्त मात्रा में बिस्तर, तकिया, रजाई व चद्दर उपलब्ध होना बताया गया. निरीक्षण के वक्त आश्रय स्थल पर कोई भी व्यक्ति आश्रयरत नहीं पाया गया.

पढ़िए राजसमंद की एक और खबर

राजस्थान के राजसमंद पुलिस बेड़े में बड़ा फेरबदल हुआ. मनीष त्रिपाठी ने एसपी का पदभार संभालने के बाद बड़ा फेरबदल किया. इस बदलाव में सीआई 7, एसआई 28, एएसआई 36, हेडकांस्टेबल 61 और 276 कांस्टेबलों का भी तबादला किया गया. इधर, सात पुलिस निरीक्षकों थाने के थाने बदले गए हैं. 

इस फेरबदल के अनुसार, योगेश चौहान को राजनगर, लीलाधर मालवीय को नाथद्वारा, हनवंत सिंह को भीम, सुनील शर्मा को रेलमगरा, लक्ष्मणराम को महिला अपराध अनुसंधान सेल, दलपत सिंह को श्रीनाथजी मंदिर थाना में लगाया गया है. 

बता दें कि राजस्थान के आयुर्वेद विभाग में एक बड़े स्तर पर फेरबदल किया गया है. इसके तहत 172 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों के तबादले हुए हैं. इसके अलावा119 आयुर्वेद नर्स/कंपाउंडर के भी तबादले किए गए. साथ ही 18 मंत्रालयिक कार्मिकों के भी तबादले किए हुए. 10 यूनानी चिकित्सा अधिकारियों के भी तबादले हुए. 

Trending news