Pratapgarh News: कुख्यात अंतर्राज्यीय तस्कर को जोधपुर सेंट्रल जेल से लाया गया प्रतापगढ़, SC-ST कोर्ट में किया गया पेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2488702

Pratapgarh News: कुख्यात अंतर्राज्यीय तस्कर को जोधपुर सेंट्रल जेल से लाया गया प्रतापगढ़, SC-ST कोर्ट में किया गया पेश

Pratapgarh News: राजस्थान के में कुख्यात अंतर्राज्यीय तस्कर कमल राणा को आज जोधपुर सेंट्रल जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच प्रतापगढ़ लाया गया. भरत बिश्नोई हत्याकांड में फरार राणा को एससी-एसटी कोर्ट में पेश किया गया. मिली जानकारी के अनुसार 13 साल पहले 2011 में जोधपुर निवासी भरत बिश्नोई की प्रतापगढ़ में हत्या कर दी गई थी. इस मामले में कुख्यात तस्कर कमल सिंह राणा फरार चल रहा था.

Pratapgarh News

Pratapgarh News: राजस्थान के में कुख्यात अंतर्राज्यीय तस्कर कमल राणा को आज जोधपुर सेंट्रल जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच प्रतापगढ़ लाया गया. भरत बिश्नोई हत्याकांड में फरार राणा को एससी-एसटी कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान कोतवाली थाना अधिकारी दीपक बंजारा के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तैनात रहा.

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: ब्यावर में खाद्य सामग्री की कंज्यूमर केयर टीम ने की जांच

मिली जानकारी के अनुसार 13 साल पहले 2011 में जोधपुर निवासी भरत बिश्नोई की प्रतापगढ़ में हत्या कर दी गई थी. इस मामले में कुख्यात तस्कर कमल सिंह राणा फरार चल रहा था. प्रतापगढ़ की एससी-एसटी कोर्ट ने राणा को फरार घोषित कर रखा था. आज इस मामले में अदालत के आदेश पर प्रोडक्शन वारंट के जरिए राणा को जोधपुर सेंट्रल जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच प्रतापगढ़ लाया गया और अदालत में पेश किया गया. 

 

इस दौरान कोतवाली थाना अधिकारी दीपक बंजारा के नेतृत्व में अदालत परिसर में भारी पुलिस बल तैनात रहा. गौरतलब है कि राजस्थान एटीएस ने महाराष्ट्र के शिरडी से बीते 19 जून 2023 को कमल सिंह राणा को गिरफ्तार किया था. तभी से यह जोधपुर की सेंट्रल जेल में बंद है. 

 

राणा पर मध्य प्रदेश और राजस्थान में 40 से ज्यादा लूट, हत्या और तस्करी के प्रकरण दर्ज हैं. प्रतापगढ़ के रठांजना थाना क्षेत्र का रहने वाला तस्कर कमल सिंह राणा मादक पदार्थों की तस्करी के लिए कुख्यात है. राणा ने तस्करी की काली कमाई से करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है. 

 

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में इसने कई महत्वपूर्ण राज उगले थे जिसके बाद मध्य प्रदेश के नीमच और प्रतापगढ़ पुलिस से भी इसकी सांठगांठ सामने आई थी. तब पुलिस की खुफिया जानकारी इस तक पहुंचने वाल कुछ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था और इसके कुछ साथियों को गिरफ्तार भी किया गया था.

 

Trending news