Pratapgarh Police Big Action: तस्कर राणा और विष्णु की 13 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त, प्रतापगढ़, पाली और मध्यप्रदेश में ताबड़तोड़ कार्रवाई
Advertisement

Pratapgarh Police Big Action: तस्कर राणा और विष्णु की 13 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त, प्रतापगढ़, पाली और मध्यप्रदेश में ताबड़तोड़ कार्रवाई

Pratapgarh Crime: राजस्थान के प्रतापगढ़ पुलिस द्वारा वीरावली निवासी तस्कर विष्णु दास बैरागी और उसके दो बेटों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन कार अवैध हथियार जप्त किए गए. 13 करोड़ रुपए की संपत्तियों को जब्त करने के साथ पीपलखूंट में राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर बने एक बहु मंजिला परिसर को फ्रीज किया गया.

Pratapgarh Police Big Action: तस्कर राणा और विष्णु की 13 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त, प्रतापगढ़, पाली और मध्यप्रदेश में ताबड़तोड़ कार्रवाई

Pratapgarh Crime News:  राजस्थान के प्रतापगढ़ के जिलों में फैले मादक पदार्थों के तस्करों के रैकेट को ध्वस्त करने के लिए प्रतापगढ़ पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए 13 करोड़ रुपए की संपत्तियों को फ्रीज किया है.

प्रतापगढ़ में पुलिस की बड़ी कार्रवाई

प्रदेश के विभिन्न जिलों में फैले मादक पदार्थों के तस्करों के रैकेट को ध्वस्त करने के लिए प्रतापगढ़ पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई अमल में लाई गई है. कुख्यात तस्कर कमल राणा और तस्कर विष्णु दास बैरागी की 13 करोड़ रुपए की संपत्तियों को फ्रीज करने की कार्रवाई की गई है. इसी के तहत आज पीपलखूंट में राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर बने एक बहु मंजिला परिसर को फ्रीज करने की कार्रवाई की गई.

मादक पदार्थों में शामिल तस्करों के रैकेट को ध्वस्त 

इस दौरान जांच अधिकारी दीपक बंजारा सहित चार थानों के पुलिस अधिकारी और जवान मौजूद रहे. इस मामले को लेकर आज बांसवाड़ा रेंज आईजी एस परिमाला ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की और मामले की जानकारी दी.

हाल ही में डीजीपी उमेश मिश्रा के निर्देशन में राजस्थान पुलिस द्वारा कुख्यात तस्कर कमल राणा को महाराष्ट्र के शिरडी से गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद उसे प्रतापगढ़ पुलिस के सुपुर्द किया गया. प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार के निर्देशन में जांच के दौरान सामने आया कि तस्कर कमल राणा ने मादक पदार्थों की तस्करी के जरिए की गई काली कमाई को अपने सहयोगियों के मार्फत कई स्थानों पर निवेश कर रखा था.

कुख्यात तस्कर कमल राणा और तस्कर विष्णु दास बैरागी पर बड़ी कार्रवाई

इसी प्रकार प्रतापगढ़ पुलिस द्वारा वीरावली निवासी तस्कर विष्णु दास बैरागी और उसके दो बेटों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन कार अवैध हथियार जप्त किए गए. इस कार्रवाई में भी पुलिस को तस्करी के द्वारा अर्जित की गई संपत्तियों के विषय में जानकारी मिली. एनडीपीएस एक्ट के तहत एसपी अमित कुमार के निर्देशन में कंपीटेंट अथॉरिटी एवं एडमिनिस्ट्रेटर सफेमा नई दिल्ली में संपत्तियों को फ्रीज करने के लिए कार्रवाई की गई.

13 करोड़ रुपए की संपत्तियों को किया फ्रीज 

कंपीटेंट अथॉरिटी के आदेश के बाद तस्करों की और उनके सहयोगियों की संपत्तियों को फ्रीज करने की कार्रवाई जारी है. पुलिस द्वारा मध्यप्रदेश के जीरन ,मंदसौर प्रदेश के बाली,पाली और प्रतापगढ़ के पीपलखूंट और वीरावली में तस्करों की 13 करोड़ से ज्यादा रुपए की संपत्ति को फ्रीज करने की कार्रवाई जारी है.

ये भी पढ़ें- चुरू: पांच साल तक आरोपी छात्रा के साथ करता रहा गैंगरेप, जानें मामला

एसपी अमित कुमार ने बताया कि मादक पदार्थ तस्करी के काले कारोबार के जरिए कमाई गई संपत्ति को फ्रीज करने से तस्करों की कमर तोड़ी जा सकेगी. पुलिस द्वारा की जा रही इस कार्रवाई के बाद पूरे प्रदेश के तस्करों में खलबली मची हुई . गौरतलब है कि तस्कर कमल राणा के तार प्रदेश के जालौर बाड़मेर सिरोही जोधपुर जैसलमेर सहित देश के विभिन्न राज्यों के तस्करों के साथ जुड़े हुए हैं.

Reporter- Hitesh Upadhyay

Trending news