प्रतापगढ़ की मंडी में लहुसन और गेहूं की बंपर आवक से लगी वाहनों की कतारें, बंद करना पड़ा गेट
Advertisement

प्रतापगढ़ की मंडी में लहुसन और गेहूं की बंपर आवक से लगी वाहनों की कतारें, बंद करना पड़ा गेट

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ शहर की कृषि उपज मंडी में शुक्रवार को लहसुन और गेहूं की बंपर आवक हुई. इससे मंडी गेट को बंद करना पड़ा. जिससे बाहर सडक़ पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं. स्थिति को देखते हुए मंडी प्रशासन को मुख्य गेट के दरवाजा लगाना पड़ा.

 

प्रतापगढ़ की मंडी में लहुसन और गेहूं की बंपर आवक से लगी वाहनों की कतारें, बंद करना पड़ा गेट

Pratapgarh: प्रतापगढ़ शहर की कृषि उपज मंडी में शुक्रवार को लहसुन और गेहूं की बंपर आवक हुई. इससे मंडी गेट को बंद करना पड़ा. जिससे बाहर सडक़ पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं. स्थिति को देखते हुए मंडी प्रशासन को मुख्य गेट के दरवाजा लगाना पड़ा. इसके बाद मंडी परिसर में एक-एक वाहन को खाली कराया गया. इसके बाद ही बाहर भरे हुए वाहनों को अंदर लाया गया. जिससे यहां दोपहर तक जाम की स्थिति रही. इससे आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

यहां मंडी में शुक्रवार को सुबह से ही उपज से भरे वाहनों का पहुंचना शुरू हो गया. मंडी में लहसुन व गेहंू की बंपर आवक से मंडी परिसर लहसुन व गेहंू से अट गया. गेहूं की भी सर्वाधिक आवक होने से मंडी परिसर में गेहूं के बड़े-बड़े ढेर लग गए. इस वर्ष रबी की सीजन में शुक्रवार को सबसे अधिक वाहन पहुंचे. कृषि उपज मंडी से बस स्टैंड तक और वहीं कृषि मंडी से अंबेडकर सर्कल तक वाहनों की लंबी कतारें लग गई. 

यहां मंडी में आवक अधिक होने और जगह की कमी को देखते हुए मंडी प्रशासन की ओर से लहसुन के वाहनों को मंडी गेट के बाहर ही रोक दिया. इससे मंडी गेट पर इन वाहनों की लंबी कतारें लग गईं.

जिला मुख्यालय की यह एक एकमात्र अ श्रेणी की कृषि उपज मंडी है. यहां पर जिला मुख्यालय सहित पास ही के मध्यप्रदेश की बॉर्डर से लगे ग्रामीण अंचल के लोग भी अपनी उपज का विक्रय करने के लिए आते हैं. काश्तकारों का कहना है कि उन्हें इस मंडी में अपनी उपज का अच्छा दाम मिलता है. काश्तकारों को असुविधा ना हो इसको लेकर मंडी प्रशासन ने व्यापारियों को निर्देशित किया है जल्द से जल्द काश्तकारों की उपज को नीलाम किया जाए. जगह बनाई जाए, ताकि अन्य किसान अपनी उपज लाकर विक्रय कर सकें.

कृषि उपज मंडी प्रतापगढ़ और अरनोद में शनिवार से आगामी नो दिनों तक अवकाश रहेगा. मंडी सचिव मदनलाल गुर्जर ने बताया कि मण्डी व्यापार मण्डल, प्रतापगढ़ एवं अरनोद द्वारा लिखित में अवगत कराया गया कि शनिवार को चतुर्थ अवकाश एवं रविवार) का राजकीय अवकाश है. 

इसके बाद सोमवार 27 मार्च से 29 तक व्यापार मण्डल द्वारा वार्षिक लेखा बन्दी का कार्य करने से अवकाश रखा जाएगा. 30 मार्च को रामनवमी का राजकीय अवकाश, 31 को वित्तीय वर्ष समाप्त होने एवं 1 अप्रेल को बैंक बन्द होने से, 2 अप्रेल को रविवार का राजकीय अवकाश रहेगा. जबकि 3 अप्रेल को महावीर जयन्ती का अवकाश होने से कृषि जिन्स का क्रय-विक्रय कार्य बन्द रहेगा. ऐसे में मंडी में 4 अपे्रल से व्यापार सुचारू चलेगा.

यह भी पढ़ें...

हथियार तस्कर निंबाराम को जोधपुर पुलिस ने मारी गोली, दो साथियों के साथ किया गिरफ्तार

डूंगरपुर में नाबालिग लड़की से दोस्ती कर गुजरात ले गया, 4 महीने तक किया दुष्कर्म, अब खुलासा

Trending news