प्रतापगढ़: जमीन बेचने के नाम पर लाखों रुपये ऐंठने वाले आरोपी को पुलिस ने दबोचा, 5 माह से था फरार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1499647

प्रतापगढ़: जमीन बेचने के नाम पर लाखों रुपये ऐंठने वाले आरोपी को पुलिस ने दबोचा, 5 माह से था फरार

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ शहर कोतवाली पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. जमीन बेचने के नाम पर ठगी करने वाले एक शातिर आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा है. प्रतापगढ़ शहर में कई लोगों की मेहनत की कमाई पर हाथ साफ करने वाले इस शातिर बदमाश को पुलिस ने साइबर सेल की टीम और अपने विश्वसनीय सूत्रों की मदद से मध्यप्रदेश के भोपाल से गिरफ्तार किया है. 

 

प्रतापगढ़: जमीन बेचने के नाम पर लाखों रुपये ऐंठने वाले आरोपी को पुलिस ने दबोचा, 5 माह से था फरार

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ शहर कोतवाली पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. जमीन बेचने के नाम पर ठगी करने वाले एक शातिर आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा है. प्रतापगढ़ शहर में कई लोगों की मेहनत की कमाई पर हाथ साफ करने वाले इस शातिर बदमाश को पुलिस ने साइबर सेल की टीम और अपने विश्वसनीय सूत्रों की मदद से मध्यप्रदेश के भोपाल से गिरफ्तार किया है. पुलिस को अंदेशा है कि आरोपी हर्षित जैन द्वारा शहर के कई लोगों के साथ करोड़ों रुपये की ठगी की गई. आरोपी के खिलाफ फिलहाल थाने में 2 मामले दर्ज हैं. वहीं आरोपी की गिरफ्तारी का पता लगने के बाद से ही थाने में कई पीड़ित अपनी फरियाद लेकर पहुंचे हैं. 

थाना पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग की है, जिससे आरोपी द्वारा शहर के अन्य लोगों के साथ जो ठगी की गई है उसका भी खुलासा हो सके. पुलिस को इस जालसाज की काफी दिनों से तलाश थी. शहर थाने में अशोक कुमार लखारा सहित करीब 8 लोगों ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन के मामले में आरोपी हर्षित जैन के खिलाफ अपनी रिपोर्ट दी थी. पिछले 5 माह से फरार चल रहे इस आरोपी ने शहर में फर्जी रजिस्ट्री से लेकर जमीन बेचने के नाम पर फर्जी एग्रीमेंट कर कई लोगों से करोड़ों रुपये की वसूली की है. 

पुलिस के पास अब तक 50 लाख से अधिक रुपये की ठगी के मामले सामने भी आ गए हैं. पुलिस उक्त मामले में अभी और भी कई फरियादियों के थाने पहुंचने पर उनसे आरोपी हर्षित के खिलाफ मामले दर्ज करवाएगी. हर्षित द्वारा कई गरीब परिवार जो रोज की मजदूरी कर कर पैसा इकट्ठा कर अपना खुद का आशियाना बनाने का सपना देख रहे थे, उन लोगों से अपनी उम्र भर की पूंजी तक धोखाधड़ी कर वसूली है. आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही थाने के बाहर बड़ी संख्या में वह लोग पंहुचे, जिनसे प्लॉट बेचने के नाम पर हर्षित ने अवैध वसूली की थी.

यह भी पढ़ें - Nagaur News: 6 डिग्री पर अटका पारा, इन जिलों में हो सकती है बारिश

प्रतापगढ़ के श्रीनाथ बिहार के बड़ा बाग में रहने वाले हर्षित जैन प्रॉपर्टी डीलर का काम करता था. शुरुआती समय में हर्षित ने कई लोगों को प्लॉट बेचकर उनका विश्वास जीता और इसके बाद जल्दी करोड़पति बनने की चाह में हर्षित ने लोगों को झांसे में लेकर रुपये ऐंठना शुरू कर दिया. इस प्रकार वह करोड़ों रुपये का गबन कर चुका है.

Reporter: Vivek Upadhyay

खबरें और भी हैं...

RPSC Paper Leak : आरपीएससी के वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर हुआ लीक, जीके और शिक्षा मनोविज्ञान पर फंसा पेंच

भगवान से शादी करने वाली पूजा सिंह खेत में खुलेआम चला रही बंदूक, आप भी देखें वीडियो

राजस्थान के इस गांव में सबका एक ही सरनेम, ना कोई हिंदू ना कोई मुसलमान

Trending news