Pratapgarh news: अपनी मांगों को लेकर जेल कर्मियों का आंदोलन जारी, भोजन का किया बहिष्कार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1751897

Pratapgarh news: अपनी मांगों को लेकर जेल कर्मियों का आंदोलन जारी, भोजन का किया बहिष्कार

Pratapgarh news: राजस्थान में जेल कर्मियों ने भोजन का बहिष्कार करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया. जेल कर्मियों ने चेतावनी दी है कि सरकार यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है, तो जल्द ही उनके परिवार के सदस्य भी अन्न जल त्याग कर आंदोलन में शामिल होंगे.

 

Pratapgarh news: अपनी मांगों को लेकर जेल कर्मियों का आंदोलन जारी, भोजन का किया बहिष्कार

Pratapgarh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ में अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर जेल कर्मियों का आंदोलन आज चौथे दिन भी जारी रहा. जेल कर्मियों ने भोजन का बहिष्कार करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया. अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण भट्ट ने बताया कि जेल कर्मी वेतन विसंगति को दूर करने की मांग 1998 से कर रहे हैं. लेकिन अभी तक कोई भी समाधान नहीं निकल पाया. 

सरकार का इनके साथ लिखित समझौता भी दो बार हो चुका है, जिसमें सरकार ने इनकी समस्या के निवारण का आश्वासन भी दिया है. बीते  जनवरी के महीने में भी एक बार फिर से सरकार के साथ इनका समझौत हुआ था. समान पद समान वेतन और वरिष्ठ जेल प्रहरी का पद समाप्त कर 2400 रुपये ग्रेड पे करने की मांग पर सरकार ने सहमति भी जताई थी, लेकिन 5 माह बीतने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई. 

यह भी पढ़ें- अवनीत कौर ने यह सच्चाई बताकर तोड़ दिया फैंस का दिल, किसी को पता नहीं थी

पहले जेल कर्मियों ने सरकार को आगाह करने के लिए 7 दिन काली पट्टी बांधकर विरोध जताया था. फिर भी सुनवाई नहीं हुई, तो बीते 21 जून से जेल कर्मी भोजन का बहिष्कार करते हुए भूखे रहकर अपने कर्तव्य को अंजाम दे रहे हैं. और साथ ही जेल कर्मियों ने चेतावनी भी दी है कि सरकार अगर उनकी मांगों का शीघ्र समाधान नहीं करेगी, तो उनके परिवार के लोग भी उनके इस आंदोलन में भूखे रहकर शामिल होंगे. और उनका साथ देंगे.

REPORTER- HITESH UPADHYAY

Trending news