Pratapgarh News : प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी में लहसुन के भाव हुए तेज, किसानों के चेहरे खिले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1999508

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी में लहसुन के भाव हुए तेज, किसानों के चेहरे खिले

Pratapgarh News : लहसुन के भावो में तेजी से प्रतापगढ़ की कृषि उपज मंडी में लहसुन लेकर आने वाले किसानों के चेहरों पर रौनक देखी जा रही है, साथ ही मंडी में अन्य जिंसों की भी जोरदार आवक हो रही है. सुबह से ही ग्रामीण इलाकों से बड़ी संख्या में किसान आज अपनी उपज को लेकर मंडी में पहुंचे.

 

प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी में लहसुन के भाव तेज.

Pratapgarh : लहसुन के भावो में तेजी से प्रतापगढ़ की कृषि उपज मंडी में लहसुन लेकर आने वाले किसानों के चेहरों पर रौनक देखी जा रही है, साथ ही मंडी में अन्य जिंसों की भी जोरदार आवक हो रही है. सुबह से ही ग्रामीण इलाकों से बड़ी संख्या में किसान आज अपनी उपज को लेकर मंडी में पहुंचे.

कृषि उपज मंडी सचिव मदनलाल गुर्जर ने बताया कि 6 दिसंबर को प्रतापगढ़ बंद के तहत कृषि उपज मंडी में भी कारोबार बंद था जिसके कारण किसानों की उपज की नीलामी नहीं हो पाई .आज सुबह से ही बड़ी संख्या में ग्रामीण इलाकों से किसान सोयाबीन, मक्का, प्याज, लहसुन ,चना ,मसूर, अलसी आदि लेकर पहुंचे. बड़ी संख्या में अपने वाहनों के साथ पहुंचे किसानों को अपनी उपज की नीलामी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा.

गुर्जर ने बताया कि सोयाबीन और मक्का की जहां तीन तीन हजार बोरी की आवक हुई तो प्याज के भी 1500 कट्टो की आवक हुई .लहसुन के भावों में दीपावली के बाद से अभी तक तीन से चार हजार रुपए प्रति क्विंटल की तेजी दर्ज की जा चुकी है.मंडी में आज लहसुन की भी जोरदार आवक हुई भावों में तेजी के कारण किसानों के चेहरे खिले हुए हैं. मंडी में आज लहसुन 20 हजार रुपए प्रति क्विंटल तक बिकी. जिंसों की जोरदार आवक को देखते हुए मंडी प्रशासन की ओर से नीलामी के उचित इंतजाम किए गए हैं.

Reporter- HITESH UPADHYAY

Trending news