Pratapgarh: नगर परिषद का पॉलिथीन जब्तीकरण अभियान जारी, कई व्यापारियों ने कहा थोक विक्रेताओं के यहां करो कार्रवाई
Advertisement

Pratapgarh: नगर परिषद का पॉलिथीन जब्तीकरण अभियान जारी, कई व्यापारियों ने कहा थोक विक्रेताओं के यहां करो कार्रवाई

Pratapgarh news: राज्य सरकार के निर्देशानुसार नगर परिषद की ओर से थोक व अन्य व्यापारियों से 16 किलोग्राम प्लास्टिक कैरीबेग की जब्तीकरण की कार्यवाही की गई. कार्रवाई के दौरान 13 व्यक्तियों के चालान काटते हुए प्लास्टिक जब्तीकरण की कार्यवाही की गई.

 

पॉलिथीन जब्तीकरण अभियान

Pratapgarh news: राज्य सरकार के निर्देशानुसार नगर परिषद की ओर से थोक व अन्य व्यापारियों से 16 किलोग्राम प्लास्टिक कैरीबेग की जब्तीकरण की कार्यवाही की गई. स्वास्थ्य निरीक्षक विशाल चनाल ने बताया कि आयुक्त जितेन्द्र कुमार मीना व सभापति रामकन्या प्रहलाद गुर्जर के सयुक्त निर्देशानुसार प्लास्टिक जब्तीकरण का कार्य किया जा रहा है.

 प्लास्टिक कैरी बैग है हानिकारक 
 प्लास्टिक कैरी बैग पर्यावरण के साथ ही आमजन के लिए भी हानिकारक है इसका उपयोग करने से जहां एक ओर पर्यावरण प्रदुषित होता है वही जानवर भी इन्हे खाकर मौत का ग्रास बनते है तथा प्लास्टिक नालियों व नालों में एकत्रित होकर सडक़ो पर गंदगी फैलाते है. कार्रवाई के दौरान 13 व्यक्तियों के चालान काटते हुए प्लास्टिक जब्तीकरण की कार्यवाही की गई.

2300 रुपए का जुर्माना
 जिनसे 2300 रुपए की जुर्माना राशि के चालान काटे गए. कार्यवाही के साथ-साथ परिषद कार्मिकों ने व्यापारियों को प्लास्टिक का उपयोग न कर कपडे व कागज की थैलियो के उपयोग की समझाइश की. साथ ही कृषि मंडी रोड पर अपनी दुकानों के आगे सामान रखकर अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों को भी अतिक्रमण नही करने व सामान को अपनी दुकानो में ही रखने की समझाइश की.

पॉलीथिन जब्ती अभियान
शहर में नगर परिषद की ओर से पॉलीथिन जब्ती अभियान के तहत कई दुकानों, ठेला गाडिय़ों से पॉलिथिन जब्त कर चालान बनाए. इस दौरान कई जगहों पर नगरपरिषद कर्मचारियों की दुकानदारों से बहस भी हुई. उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि केवल छोटे दुकानदारों के यहां कार्रवाई की जा रही है. जबकि बड़े थोक व्यापारी धडल्ले से दिनभर पॉलिथिन बेच रहे हैं. पॉलिथिन के थोक व्यापारियों के यहां अब तक कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. जबकि छोटे दुकानदारों को परेशान किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:शाहपुरा विधायक बैरवा की अधिकारियों को चेतावनी, जनता के काम करने होंगे समय पर

Trending news