Pratapgarh: सरकारी योजना में दिए जा रहे पोषाहार, दूध पाउडर और सेनेटरी नैपकिन बेचने के आरोप में 8 गिरफ्तार
Advertisement

Pratapgarh: सरकारी योजना में दिए जा रहे पोषाहार, दूध पाउडर और सेनेटरी नैपकिन बेचने के आरोप में 8 गिरफ्तार

Pratapgarh news: प्रतापगढ़ जिले में बच्चों और महिलाओं के लिए चलाई जा रही सरकार की योजनाओं पर डाका डालने वाले 8 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है .एसपी अमित कुमार के निर्देशन में की गई इस कार्यवाही में बड़ी संख्या में पोषाहार, दूध पाउडर और सेनेटरी नैपकिन जब्त किए गए हैं .

 

Pratapgarh: सरकारी योजना में दिए जा रहे पोषाहार, दूध पाउडर और सेनेटरी नैपकिन बेचने के आरोप में 8 गिरफ्तार

Pratapgarh: प्रतापगढ़ जिले में बच्चों एवं महिलाओं के लिए चलाई जा रही सरकार की योजनाओं पर डाका डालने वाले 8 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है .एसपी अमित कुमार के निर्देशन में की गई इस कार्यवाही में बड़ी संख्या में पोषाहार , दूध पाउडर और सेनेटरी नैपकिन जब्त किए गए हैं .

एसपी अमित कुमार ने बताया कि जिले में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना और उड़ान योजना के तहत सरकारी विद्यालयों एवं आंगनवाड़ी केंद्रों पर सेनेटरी नैपकिन ,मिल्क पाउडर, उपमा,दलिया ,मुरमुरे, दाल,चीनी आदि सप्लाई किए जाते हैं .कुछ लोगों द्वारा संगठित गिरोह बनाकर सरकार की इन योजनाओं में घोटाला करते हुए इस सामग्री को बाजार में बेचा जा रहा था. पुलिस को सूचना मिली कि सरकारी कर्मचारियों की मिलीभगत से टांडा निवासी अर्पित लबाना और विक्रम लबाना अपने साथियों के साथ मिलकर यह माल बाजार में रीपैकेजिंग कर ऊंची दरों पर बेच रहे हैं. इस पर पुलिस ने आज 13 टीमों का गठन कर एक साथ छापेमारी की. 

प्रतापगढ़ और बांसवाड़ा जिले में की गई इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने अर्पित और विक्रम लबाना सहित 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया और इनके कब्जे से 11 क्विंटल दूध पाउडर, सवा लाख सेनेटरी नैपकिन ,बड़ी मात्रा में दलिया ,उपमा ,मुरमुरे बरामद किए .पुलिस ने इस दौरान परिवहन के काम में लिए जाने वाले तीन चार पहिया वाहन और एक दो पहिया वाहन को भी जब्त किया है.

आरोपियों ने कार्रवाई की भनक लगने पर सेनेटरी नैपकिन को जलाने का भी प्रयास किया .गौरतलब है कि प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बच्चों एवं महिलाओं के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए यह योजनाएं चलाई जा रही है लेकिन सरकारी विभागों के कर्मचारियों के साथ मिलकर इनके हक पर डाका डाला जा रहा था. इस मामले में पुलिस अब सरकारी कर्मचारियों पर भी फंदा कसने की तैयारी में है .एडिशनल एसपी भागचंद मीणा के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है .साइबर सेल एवं जिला पुलिस की विशेष टीम के प्रभारी नरेंद्र सिंह की भी इस मामले में विशेष भूमिका रही.

एसपी अमित कुमार ने बताया कि अखेपुर गांव में पुलिस की सूचना मिलते ही आरोपियों ने सरकारी सामग्री को खाई में डालकर आग लगा दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझा कर करीब 80 हजार सेनेटरी नैपकिन जब्त किए हैं. एसपी ने बताया कि प्रतापगढ़ और बांसवाड़ा जिले की पुलिस ने समन्वय बिठाकर एक साथ कई जगह दबिश दी है.

Reporter- HITESH UPADHYAY

ये भी पढ़ें...

LKN vs RCB Dream11 Prediction, Best Team: RCB और LKN के बीच जंग आज, IPL के इस मुकाबले में ये हो सकती है आपकी ड्रीम-11

Romantic movies on Netflix: नेटफ्लिक्स पर आने वाली हैं द-मदर और पेन हसलर्स जैसी धमाकेदार फिल्में

Trending news