फ्री स्मार्टफोन, अन्नपूर्णा फूड पैकेट, सामाजिक सुरक्षा पेंशन , पालनहार योजना को लेकर प्रतापगढ़ कलेक्टर की बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1835816

फ्री स्मार्टफोन, अन्नपूर्णा फूड पैकेट, सामाजिक सुरक्षा पेंशन , पालनहार योजना को लेकर प्रतापगढ़ कलेक्टर की बैठक

Pratapgarh News :  प्रतापगढ़ जिला कलक्टर की बैठक में इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना, अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, पालनहार योजना, इंदिरा रसोई योजना सहित अन्य योजनाओं के बारे में चर्चा की गई.

फ्री स्मार्टफोन, अन्नपूर्णा फूड पैकेट, सामाजिक सुरक्षा पेंशन , पालनहार योजना को लेकर प्रतापगढ़ कलेक्टर की बैठक

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ जिला कलक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव की अध्यक्षता में आज मिनी सचिवालय परिसर में साप्ताहिक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना, अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, पालनहार योजना, इंदिरा रसोई योजना सहित अन्य योजनाओं के बारे में चर्चा की गई.

बैठक में जिला कलक्टर यादव ने इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत लग रहे शिविरों के बारे में चर्चा की और इसकी प्रगति के सम्बन्ध में जानकारी ली. जिला कलक्टर ने अधिकारियों को योजना के लक्ष्यों को समयबध्द तरीके से पूर्ण करने की दिशा-निर्देश दिए. बैठक में जिला कलक्टर यादव ने अन्नपूर्णा फ़ूड पैकेट योजना के बारे में अधिकारीयों से चर्चा की और फ़ूड पैकेट की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली. साथ ही उन्होंने अधिकारीयों को फ़ूड पैकेट के अंतर्गत मिल रही खाद्य सामाग्री की रैंडम आधार पर लाभार्थी के यहाँ जांच करने के दिशा निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों को कहा की सोशल मीडिया सहित अन्य स्त्रोत से आने वाली अन्नपूर्णा फ़ूड पैकेट योजना से सम्बंधित शिकायतों का तुरंत समाधान किया जाए.

बैठक में राजस्थान मिशन 2030 से सम्बंधित आयोजित होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम की पूर्व तैयारियों को समीक्षा की गई. उल्लेखनीय है की राजस्थान सरकार प्रदेश के चहुंमुखी विकास एवं प्रदेशवासियों की खुशहाली और उन्हें सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए संकल्पबद्ध है. राज्य सरकार का प्रयास है कि राजस्थान वर्ष 2030 तक देश का अग्रणी राज्य बने. इसी मंशानुरूप प्रत्येक क्षेत्र के लिए मानकों के निर्धारण एवं इनको प्राप्त करने के लिए समयबद्ध कार्य योजना तैयार करके विकसित राजस्थान हेतु राज्य सरकार द्वारा विजन दस्तावेज-2030 तैयार करने का निर्णय लिया गया है.

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan Election : कांग्रेस ने टिकट के दावेदारों से मांगा धर्म और जाति का ब्यौरा, क्या हो सकते हैं इसके मायने...?

Udaipur News : लोकतांत्रिक प्रणाली को मजबूत करने में अहम रोल निभा रहा CPA इंडिया- सीएम गहलोत

Trending news