प्रतापगढ़ जिले का बहुचर्चित पोषाहार घोटाले का मामला, धरियावद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी निलंबित
Advertisement

प्रतापगढ़ जिले का बहुचर्चित पोषाहार घोटाले का मामला, धरियावद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी निलंबित

प्रतापगढ़ न्यूज: प्रतापगढ़ जिले के बहुचर्चित पोषाहार घोटाले के मामला में धरियावद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि मामले में कुछ और सरकारी शिक्षकों के नाम सामने आए हैं जिनकी तलाश की जा रही है.

प्रतापगढ़ जिले का बहुचर्चित पोषाहार घोटाले का मामला, धरियावद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी निलंबित

Pratapgarh: प्रतापगढ़ जिले के बहुचर्चित पोषाहार, सेनेटरी नैपकिन और मिल्क पाउडर गबन के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं दूसरी ओर पोषण घोटाले मामले में धरियावद के ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राम मोहन मीणा को निलंबित कर दिया गया है. 

24 लोगों के जेल में जाने के बाद जांच में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी धरियावद का नाम भी सामने आया था. जिसके बाद एसपी अमित कुमार की रिपोर्ट के बाद जिला कलेक्टर वह जिला शिक्षा अधिकारी ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के खिलाफ विभाग को पत्र भी लिखा. जिला शिक्षा अधिकारी प्रहलाद पारीक ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्रवाई करते हुए ब्लॉक शिक्षा अधिकारी धरियावद को निलंबित कर दिया गया है.

 9 शिक्षकों सहित 24 आरोपियों को गिरफ्तार

पुलिस अभी तक इस मामले में 9 शिक्षकों सहित 24 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि  बीती 1 मई को प्रतापगढ़ में पुलिस ने एक साथ 10 स्थानों पर छापेमारी करते हुए मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना एवं उड़ान योजना के तहत सरकारी विद्यालयों व आंगनवाड़ी केंद्रों पर सप्लाई किये जाने वाले सवा लाख सेनेटरी नैपकिन ,कई क्विंटल पोषाहार और मिल्क पाउडर बरामद किया था . प्रतापगढ़ के कोतवाली और धमोतर थाने में इसको लेकर 5 प्रकरण दर्ज किए गए थे .

अभी तक इस मामले में 24 आरोपियों की गिरफ्तारी 

गबन के इस मामले में पुलिस ने आज छोटीसादड़ी उपखंड के आचारी राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में कार्यवाहक प्रधानाध्यापक लक्ष्मण मीणा को गिरफ्तार किया है .अभी तक इस मामले में 24 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पूछताछ में कई और सरकारी शिक्षकों के और आंगनवाड़ी केंद्र प्रभारियों के नाम सामने आए हैं, पुलिस उनकी भी तलाश में जुटी है.

रिपोर्टर-हितेष उपाध्याय

यह भी पढे़ं- 

हफ्ते में एक बार जरूरी है दहाड़े मारकर रोना, जानें फायदे

 आम खाने के बाद गलती से भी न खाएं ये चीजें, आपको अस्पताल पहुंचा देंगी!

सवाई माधोपुर: स्वच्छ भारत मिशन की उड़ रही धज्जियां, लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी गंदगी के ढेर

 

Trending news