Pratapgarh: प्रतापगढ़ में क्राइम मीटिंग में एसपी ने की लंबित मामलों की समीक्षा, दिए सख्त निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1345221

Pratapgarh: प्रतापगढ़ में क्राइम मीटिंग में एसपी ने की लंबित मामलों की समीक्षा, दिए सख्त निर्देश

Pratapgarh: राजस्थान के प्रतापगढ़ एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने आज जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में अपराधों की समीक्षा को लेकर एक बैठक आयोजित की है. 

लंबित मामलों की समीक्षा

Pratapgarh: राजस्थान के प्रतापगढ़ एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने आज जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में अपराधों की समीक्षा को लेकर एक बैठक आयोजित की है. एसपी कार्यालय सभाकक्ष में सभी थाना प्रभारी समेत अपने मातहत अधिकारियों की क्राइम बैठक ली, जिसमें उन्होंने अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिया. 

इसके अलावा जिले में कानून व्यवस्था को भी मजबूत बनाने पर जोर दिया, उन्होंने कहा कि चोरी, लूटपाट समेत अन्य गंभीर आपराधिक मामलों में स्पष्ट रूप से त्वरित कार्रवाई हो जिससे अपराधियों के मन में कानून का डर बना रहे. एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने क्राइम मीटिंग मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में हो रही कार्रवाईयों को और बढ़ाने और जिले में अपराधिक कोरा सामाजिक गतिविधियों को रोकने के लिए सभी थाना अधिकारियों को भी निर्देश दिए. 

बैठक में एसपी ने लंबित अपराधों और शिकायत की समीक्षा करते हुए त्वरित निराकरण करने और पेंडेंसी कम करने के उद्देश्य से सभी सुपरविजन अधिकारी और थाना और चौकी प्रभारियों से सभी अनसुलझे और लंबित मामलों पर चर्चाकर निकाल हेतु महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिये. एसपी ने क्षेत्र के सामाजिक संस्थानों, व्यापारियों और नागरिकों से संपर्क कर सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने हेतु निर्देशित किया. 

यह भी पढ़ें - सीएम अशोक गहलोत के गढ़ में आज अमित शाह, OBC वोट बैंक पर पार्टी की नजर

उपस्थित सभी पुलिस अधिकारियों को बेहतर बेसिक और विजिबल पुलिसिंग हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए सामुदायिक पुलिसिंग अभियान के तहत जनता से संपर्क कर ऑनलाइन धोखाधड़ी, साइबर क्राइम, एटीएम फ्रॉड और यातायात नियमों के प्रति जागरूकता कार्यक्रम समय-समय पर चलाए जाने को निर्देशित किया. बैठक में प्रतापगढ़ एएसपी सहित जिले के सभी डीएसपी और थाना अधिकारी मौजूद रहे.

Reporter: Vivek Upadhyay

खबरें और भी हैं...

Sawai Madhopur : किन्नरों से बचने के लिए ट्रेन से कूदे युवक, दुरंतो की चपेट में आने से दो की दर्दनाक मौत

Video: ‘गर्लफ्रेंड’ के लिए कमर तक पानी भरी सड़क में लड़के ने दौड़ाई बाइक, लोग बोले- टूरू लाब

Chanakya Niti: इन हरकतों की वजह से जल्दी बूढ़े हो जाते हैं पुरुष, न करें ये काम तो रहेंगे जवान

Trending news