प्रतापगढ़ न्यूज : यहां गिरी एक चिंगारी तो लगी आग, कांस्टेबल की सूझबूझ आई काम
Advertisement

प्रतापगढ़ न्यूज : यहां गिरी एक चिंगारी तो लगी आग, कांस्टेबल की सूझबूझ आई काम

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में आतिशबाजी के दौरान एक होटल की छत पर आग लग गई, कांस्टेबल की बहादुरी और सूझबूझ से आग पर शीघ्र ही काबू पाया गया.

प्रतापगढ़ न्यूज : यहां गिरी एक चिंगारी तो लगी आग, कांस्टेबल की सूझबूझ आई काम

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में अयोध्या में हुई श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर की गई आतिशबाजी के दौरान एक होटल की छत पर आग लग गई. हालांकि चौराहे पर मौजूद एक कांस्टेबल की बहादुरी और सूझबूझ से आग पर शीघ्र ही काबू पा लिया गया.

छत पर जा गिरी चिंगारी 

ये भी पढ़ें- Surya Namaskar Mandatory : सरकारी स्कूलों में प्रार्थना के बाद करना होगा सूर्य नमस्कार, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने की घोषणा​

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में शहर के गांधी चौराहे पर आतिशबाजी की जा रही थी. इसी दौरान आतिशबाजी की चिंगारी चौराहे पर स्थित एक होटल की छत पर जा गिरी छत पर रख कबाड़ ने चिंगारी से आग पकड़ ली.

 कड़ी मशक्कत से समय रहते आग पर काबू पा लिया

आज को फैलते हुए चौराहे पर मौजूद कांस्टेबल प्रभु लाल तुरंत होटल की छत पर पहुंचा और बहादुरी का परिचय देते हुए कड़ी मशक्कत से समय रहते आग पर काबू पा लिया. समय रहते आग पर काबू पा लेने से बड़ी घटना होने से टल गई. इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने कांस्टेबल की बहादुरी की भी जमकर सराहना की.

हालांकि आतिशबाजी के दौरान हमें सुरक्षा की भी ख्याल रखना चाहिए. ताकि आतिशबाजी से किसी भी प्रकार की जान-माल की हानि न हो. यदि सुरक्षा के इंतजामों को नजर अंदाज करेंगे तो परेशानी बढ़ सकती है. अक्सर देखा जाता है, लोग इतने उत्साहित हो जाते हैं कि आतिशबाजी के दौरान कुछ लोग लापरवाही कर जाते हैं, जिससे मुसीबत बढ़ जाती है.  

रिपोर्टर-हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- राजस्थान क्राइम: IAS प्रेमसुख बिश्नोई निलंबित, मत्स्य पालन का लाइसेंस देने के एवज में मांगी थी रिश्वत

 

Trending news