धरियावद: 4 दिन के बाद भी नहीं पकड़ा गया 12 फीट का अजगर, स्कूली बच्चे खौफ में
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1452431

धरियावद: 4 दिन के बाद भी नहीं पकड़ा गया 12 फीट का अजगर, स्कूली बच्चे खौफ में

Dhariyawad: पिछले 4 दिनों बाद भी वन विभाग की टीम को खाली हाथ लौटना पड़ रहा है. स्कूल के पास बने कुएं में अजगर होने के कारण ग्रामीण और स्कूली बच्चे खौफ में जिंदगी बिता रहे हैं.

धरियावद: 4 दिन के बाद भी नहीं पकड़ा गया 12 फीट का अजगर, स्कूली बच्चे खौफ में

Dhariyawad, Pratapgarh News: जिले के धरियावद उपखंड के पाल मूंगाणा सीनियर सेकेंडरी स्कूल भाग-2 में पिछले चार दिन से कुएं में अजगर के लिए वन विभाग की टीम मूंगाना वनपाल शंकर सिंह शक्तावत कैलाश कलाल भेरूलाल गायरी समेत कई वन अधिकारी पहुंचकर अजगर को रेस्क्यू करने का प्रयास तो कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्हें सफलता नहीं मिल पाई है. 

वन विभाग के पास संसाधनों का अभाव है और इस अभाव के कारण ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू के लिए प्रयास तो कर रहे हैं, लेकिन अभी तक अजगर को पकड़ने में वन विभाग की टीम नाकाम साबित हुई है. 

पिछले 4 दिनों से घंटों की मशक्कत करने के बाद भी वन विभाग की टीम को खाली हाथ लौटना पड़ रहा है. स्कूल के पास बने कुएं में अजगर होने के कारण ग्रामीण और स्कूली बच्चे खौफ में जिंदगी बिता रहे हैं. वन विभाग के पास पर्याप्त संसाधन नहीं होने के कारण लगातार प्रयास के बाद भी वन विभाग की टीम असफल साबित हो रही है. वहीं, वन विभाग के अधिकारी भी इस ओर कोई ध्यान देते नजर नहीं आ रहे हैं. 

धरियावद रेंजर तेजपाल सिंह से भी संपर्क साधने के प्रयास किए गए, लेकिन उनकी ओर से भी अजगर के रेस्क्यू को लेकर अभी तक कोई कदम नहीं उठाए गए है. हर रोज वनपाल और वन कर्मचारी अजगर की रेस्क्यू के लिए पहुंचते हैं, लेकिन अजगर को रेस्क्यू किए बिना ही खाली हाथ लौट जाते है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि 1 कर्मचारी केवल औपचारिकता कर जा रहे हैं. अजगर को पकड़ने के लिए किसी भी प्रकार के प्रयास विभाग की ओर से अभी तक नहीं किए गए है. 

वहीं, वनपाल शंकर शक्तावत की ओर से कहा जा रहा है कि अजगर को रेस्क्यू करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. रेस्क्यू का काम अजगर के पकड़े जाने तक जारी रहेगा. सूत्रों के अनुसार, वन विभाग की टीम से अजगर नहीं पकड़े जाने पर अब प्रतापगढ़ से किसी सर्पमित्र को बुलाकर अजगर को पकड़ने के प्रयास आज किए जाएंगे.

Reporter- Vivek Upadhyay

Trending news