सचिन पायलट ने टोंक में BJP पर PM मोदी के राजस्थान दौरे को लेकर बोला हमला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1880408

सचिन पायलट ने टोंक में BJP पर PM मोदी के राजस्थान दौरे को लेकर बोला हमला

Tonk News : टोंक विधायक सचिन पायलट ने आज देवली भांची,पराना,हथोना,बरोनी सहित आधा दर्जन ग्राम पंचायतों का दौरा कर जनसुनवाई की.इस दौरान सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत करते हुए साफ कह दिया कि आखिर उनके दिल में क्या है. साथ ही पायलट ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा से लेकर केंद्र सरकार पर महिला आरक्षण बिल को लेकर भी हमला बोला.

 

सचिन पायलट ने टोंक में BJP पर PM मोदी के राजस्थान दौरे को लेकर बोला हमला

Tonk : टोंक विधायक सचिन पायलट ने आज देवली भांची,पराना,हथोना,बरोनी सहित आधा दर्जन ग्राम पंचायतों का दौरा कर जनसुनवाई की.इस दौरान सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत करते हुए साफ कह दिया कि आखिर उनके दिल में क्या है. साथ ही पायलट ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा से लेकर केंद्र सरकार पर महिला आरक्षण बिल को लेकर भी हमला बोला.

दरअसल टोंक विधायक सचिन पायलट आज आधा दर्जन ग्राम पंचायतों के दौरे पर रहे. इस दौरान सचिन पायलट ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा से लेकर प्रधानमंत्री के राजस्थान दौरे पर जमकर हमला बोला और महिला आरक्षण बिल को लेकर भाजपा को आड़े हाथों लिया. मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा ने जन आक्रोश यात्रा निकाली, उसमें आक्रोश ही था जन तो कोई नहीं था.

परिवर्तन यात्रा निकाल रहे हैं, लेकिन सिर्फ नेताओं का परिवर्तन हो रहा है. दिल्ली से नेता पहले भी आए थे फिर आ रहे है. लेकिन जनता कांग्रेस को साथ है. वहीं संसद में महिला आरक्षण बिल को लेकर भी कहा कि यह बिल कांग्रेस सरकार राज्य सभा में पहले ही पास कर चुकी है. लेकिन अब इसमें संशोधन के नाम पर 2029 में लागू करने की बात कर रहे हैं, जिसका कोई औचित्य नहीं है.

2029 से पहले नहीं हो पाएगा लागू

महिला आरक्षण के लिए लाए जा रहे इसके अनुसार, अगर ये बिल पास होकर कानून बनता है तब भी वर्ष 2029 के आम चुनाव से पहले महिला आरक्षण लागू किया जाना मुमकिन नहीं होगा. यह कानून तभी लागू होना मुमकिन है, जब निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन और कानून लागू होने के बाद पहलीज नगणना भी हो चुकी हो. भारत में जनगणना वर्ष 2027 में ही होने की संभावना है.

बीजेपी की यात्रा पर साधा निशाना

अपने भाषण के दौरान सचिन पायलट ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की परिवर्तन संकल्प यात्रा पर हमला बोलते हुए कहा कि 9 साल तक भाजपा वाले भाषण देते रहे, पर काम कुछ नहीं किया. अब रथों पर सवार होकर घूम घूमकर भाषण दे रहे हैं. जनता सब जानती है.

टोंक से चुनाव लड़ेंगे पायलट?

इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरिप्रसाद बैरवा ने कहा कि हम सचिन पायलट साहब को कहीं नहीं जाने देंगे. हम कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व से भी यही मांग करते हैं कि सचिन पायलट साहब को टोंक से ही चुनाव लड़ाया जाए. पायलट ने टोंक से चुनाव लड़ने के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ''जो जीत पहले दी थी, उससे बड़ी जीत आप देंगे, क्योंकि पूरा देश देख रहा है.'' सचिन पायलट ने आज अपने दिल की बात करते हुए कह तो दिया कि पिछली बार टोंक की जनता ने ऐतिहासिक जीत दिलाई..एक बार से भारी बहुमत से आशीर्वाद देकर जनता वोट देगी.

Reporter-Purshottam Joshi

यह भी पढ़ें...

किस उम्र तक पिता बन सकते हैं पुरुष...?

Trending news