Rajasthan Cabinet Expansion: टीटी को मंत्री बनाने पर सचिन पायलट ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- क्यूं बनाया मंत्री
Advertisement

Rajasthan Cabinet Expansion: टीटी को मंत्री बनाने पर सचिन पायलट ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- क्यूं बनाया मंत्री

Rajasthan Cabinet Expansion: प्रदेश में भजनलाल सरकार में आज 22 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. जिसमें सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को भी राज्यमंत्री बनाया गया. करणपुर से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पाल टीटी को मंत्री बनाए जाने पर कांग्रेस हमलावर है.

Surendra Pal Singh TT

Rajasthan Cabinet Expansion: प्रदेश में भजनलाल सरकार में आज 22 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. जिसमें सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को भी राज्यमंत्री बनाया गया. करणपुर से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पाल टीटी को मंत्री बनाए जाने पर कांग्रेस हमलावर है. कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोलते हुए इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और सचिन पायलट ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव अयोग से शिकायत करने की बात कही है. 

भाजपा का अहंकार सातवें आसमान पर
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि भाजपा ना संविधान मानती है, ना चुनाव आयोग को मानती है और ना ही नियम क़ानून मानती है. ये भाजपाई घमंड की पराकाष्ठा है कि 5 जनवरी को श्रीकरणपुर में चुनाव है और उन्होंने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए अपने प्रत्याशी को मंत्री बना दिया. भाजपा का अहंकार सातवें आसमान पर है.

आयोग को ठेंगा दिखाया 
 भाजपा ने चुनाव आयोग को ठेंगा दिखाकर आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन करते हुए श्रीकरणपुर से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्रपाल टीटी को मंत्री पद की शपथ दिलाई है. संभवतः देश में यह पहला मामला है जब चुनाव से पूर्व भाजपा ने अपने प्रत्याशी को मंत्री बनाया है, कांग्रेस इस मामले को चुनाव आयोग के संज्ञान में लाकर कार्रवाई की मांग करेगी. भाजपा भले ही मतदाताओं को प्रलोभन दे लेकिन श्रीकरणपुर की सीट कांग्रेस पार्टी बड़े अंतर से जीतेगी . 

सचिन पायलट ने क्या कहा 
कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि श्रीकरणपुर में विधानसभा उपचुनाव के साथ ही वर्तमान में आचार संहिता लागू है. मगर भाजपा ने आचार संहिता के बीच अपने प्रत्याशी को मंत्री पद देकर श्रीकरणपुर के मतदाताओं को प्रलोभन देने जैसा काम किया है. श्रीकरणपुर की स्वाभिमानी जनता इस अलोकतांत्रिक और अमर्यादित कदम के पीछे की राजनीति को समझ रही है. चुनाव आयोग को इस मामले का संज्ञान लेकर, उचित कार्यवाही करनी चाहिये.

यह भी पढ़ें:नाबालिका से दुष्कर्म के आरोपी को कड़ी सजा की मांग,पूर्व विधायक ने जताया रोष

Trending news