Rajasthan : राजस्थान की सियासत में नया तूफान, पुलवामा पर सवाल खड़े कर फंसे कांग्रेस प्रभारी
Advertisement

Rajasthan : राजस्थान की सियासत में नया तूफान, पुलवामा पर सवाल खड़े कर फंसे कांग्रेस प्रभारी

Rajasthan politics on pulwama attack: कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने  पुलवामा हमले पर सवाल उठाकर राजस्थान का राजनीति का पारा चढा दिया है. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी के विवादित बयान को लेकर बीजेपी ने  सुखजिंदर सिंह रंधावा को चौतरफा घेरकर कर उनसे मांफी मांगने को कहा है. 

Rajasthan : राजस्थान की सियासत में नया तूफान, पुलवामा पर सवाल खड़े कर फंसे कांग्रेस प्रभारी

Rajasthan news: कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के बयान पर बीजेपी नेताओं ने चौतरफा हमला बोला है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और सांसद राज्यवर्धन के बाद राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी तथा बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने बयान को कांग्रेसका चरित्र बताया है. 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां और सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बयान पर पलटवार किया है. रंधावा ने पुलवामा हमले पर सवाल उठाया था. जिसपर  पूनिया ने पलटवार करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि जो रंधावा का बयान है, यह कांग्रेस के उस चरित्र का चित्रण करता है, जिसमें लगातार देश के खिलाफ, सेना के खिलाफ, शहादत के खिलाफ  है.  कांग्रेस नेताओं की इस तरह की लगातार बयानबाजी  देश की शहादत का अपमान करती है. रंधावा ने  प्रधानमंत्री पद की गरिमा को अपमानित किया है, पूरे देश को अपमानित किया है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने कहा कि रंधावा का बयान इनकी कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी के विचारों से मेल खाता है, जिस तरह वह विदेशों में जाकर देश की छवि को बदनाम करने की कोशिश करते हैं. ऐसा लगता है कि यह कांग्रेस पार्टी की फितरत है. इस तरीके से बार-बार शहादत का अपमान करना, देश का अपमान करना है. देश के लोकतंत्र की मर्यादा का अपमान करना.
 शहीदों ने सियासत नहीं की बल्कि अपना बलिदान देकर  दिलवाई  आजादी

तल्ख लहजे में पूनिया ने कहा कि मिस्टर रंधावा शहादत कभी सियासत नहीं होती है, इसलिए यह नहीं भूलना चाहिए कि देश की आजादी के लिए शहीदों ने सियासत नहीं की, अपना बलिदान देकर आजादी दिलवाई थी. देश के लोकतंत्र की कोई रक्षा देश की सीमा के भीतर  तो कोई  सीमा के बाहर काम करके रक्षा करते हैं.

ये भी पढ़ें- Chomu Crime: हाइवे पर लूटपाट करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा, सीकर जिले में बदमाशों ने उड़ा रखी थी नींद

 रंधवा के इस ब्यान पर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का ट्वीट
वहीं दूसरी ओर सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी रंधवा के इस ब्यान को लेकर ट्वीट कर कहा कि राहुल गांधी विदेशों में भारत को बदनाम और लोकतंत्र व जनादेश को नीचा दिखाकर देश का चेहरा बदरंग कर ही रहे हैं. देश की प्रगति रोकने की साजिश भी कर ही रहे हैं. इससे जी नहीं भरा तो रंधावा ने बलिदानियों और मोदी जी के खिलाफ हिंसात्मक बयान दिया. यह जितना दुर्भाग्यपूर्ण है, उतना ही निंदनीय भी.

भाजपा के वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी  का बयान
इसके साथ ही राज्यसभा सांसद और भाजपा के वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी ने भी  सुखजिन्दर सिंह रंधावा के बयान पर तीखी प्रकिया देते हुए  बयान को बोखलाहट भरा और ऊल जलूल बताया है . साथ ही राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा  है कि  पहले तो राहुल गांधी ने लंदन में देश को अपमानित करने का काम किया और  अब रंधावा ने  देश में अपनी और कांग्रेस की फजीहत करवाई है. उनके   जरिए पुलवामा के शहीदों के लिए जो बात कही है, वह शहीदों का नहीं पूरे देश का अपमान है. राजस्थान वीरों का प्रदेश है, इस प्रकार की बाते शहीदों के लिए कहना पूरे राष्ट्र का अपमान है. उन्हें पूरे राष्ट्र से माफी माँगनी चाहिए.

 अरूण सिंह  ने बयान को बताया निकृष्ट मानसिकता वाला
बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता, गांव, गरीब किसानों के मसीहा प्रधानमंत्री मोदी  के खिलाफ निकृष्ट मानसिकता के साथ जो अमर्यादित टिप्पणी की है, वह घोर निंदनीय हे. यह बयान 140 करोड़ देशवासियों का अपमान है.जिस कांग्रेस के लिए देशभक्ति का मतलब एक परिवार की भक्ति रहा है; वह फिर पुलवामा के बलिदानियों का अपमान कर रही है.

उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की विश्व में बढ़ती लोकप्रियता से घबराए कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा  ने प्रधानमंत्री के खिलाफ निकृष्ट मानसिकता के साथ जो अमर्यादित टिप्पणी की है, वह घोर निंदनीय एवं 140 करोड़ देशवासियों का अपमान है.

देश में अपना अस्तित्व खो रही कांग्रेस पार्टी के नेता सस्ती लोकप्रियता के लिए आये दिन कभी प्रधानमंत्री तो कभी शहीदों का अपमान कर निम्न स्तर की राजनीति का प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसी बयानबाजी से एक बार फिर स्पष्ट हो चुका है कि कांग्रेस के DNA में देशप्रेम का नामोनिशां तक नहीं है.

Trending news