Rajasthan : कुछ घंटों बाद सबसे बड़ा प्रदर्शन करने जा रही BJP, जोशी-राठोर का ये दावा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1804585

Rajasthan : कुछ घंटों बाद सबसे बड़ा प्रदर्शन करने जा रही BJP, जोशी-राठोर का ये दावा

नहीं सहेगा राजस्थान अभियान के तहत मंगलवार को बीजेपी राज्य सरकार के खिलाफ सचिवालय का घेराव करेगी. बीजेपी का दावा है कि इस घेराव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रदेशभर से लाखों लोग जयपुर पहुंचेंगे.

Rajasthan : कुछ घंटों बाद सबसे बड़ा प्रदर्शन करने जा रही BJP, जोशी-राठोर का ये दावा

BJP Protest Jaipur : नहीं सहेगा राजस्थान अभियान के तहत मंगलवार को बीजेपी राज्य सरकार के खिलाफ सचिवालय का घेराव करेगी. बीजेपी का दावा है कि इस घेराव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रदेशभर से लाखों लोग जयपुर पहुंचेंगे. घेराव से पहले बीजेपी कार्यालय पर सभा होगी जिसे प्रमुख नेताओं को सम्बोधित करेंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 16 जुलाई को नहीं सहेगा राजस्थान अभियान की शुरुआत जयपुर के बीलवा से की थी. इस अभियान के तहत बीजेपी ने सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार, पेपरलीक, कर्जमाफी, महिला व दलित अत्याचार, कानून व्यवस्था व अन्य मुद्दों को लेकर प्रदेशभर में कई कार्यक्रम किए. वहीं अब बड़े स्तर पर इस अभियान का समापन सचिवालय घेराव के साथ किया जाएगा. जिसमें बीजेपी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

बीजेपी का दावा अब तक का सबसे बड़ा प्रदर्शन होगा

सचिवालय घेराव कार्यक्रम को लेकर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि 1 अगस्त को होने वाला प्रदर्शन इस सरकार के खिलाफ हुए अब तक के सभी प्रदर्शनों से बड़ा होगा. सरकार के खिलाफ लाखों लोग सड़कों पर होंगे. प्रदेशभर से लाखों लोग सरकार को विदाई देने जयपुर पहुंचेंगे.

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने युवा, बेरोजगार, महिलाओं की भावनाओं से खिलवाड़ किया हैं. कल हम इन्हीं मुद्दों को लेकर सचिवालय का घेराव करेंगे. हम शांतिपूर्वक प्रदर्शन करेंगे. लेकिन जिस तरह से हमारे युवा मोर्चा व महिला मोर्चा के शांति पू्र्वक हो रहे प्रदर्शनों पर लाठी चार्ज किया गया. तो मैं कहना चाहूंगा कि हम लाठी भी और गोली भी खाने को तैयार हैं. लेकिन हम इस सरकार का अन्याय व अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे.

बनेगी टकराव की स्थिति

सचिवालय कूच के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच टकराव की स्थिति भी बनने की पूरी आशंका है. इससे पहले 13 जून को भी जयपुर के कार्यकर्ताओं द्वारा सचिवालय को घेरने की कोशिश की गई थी. लेकिन पुलिस ने बीजेपी से सचिवालय जाने वाले सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग कर दी थी. ऐसे में कार्यकर्ताओं और पुलिस में टकराव की स्थिति बन गई थी. पुलिस को लाठियां भी भांजनी पड़ी थी वहीं वाटर कैनन का भी इस्तेमाल करना पड़ा था.

जनता ने कांग्रेस का असली चेहरा देखा

सीपी जोशी ने कहा कि यह बीजेपी का नहीं अब राजस्थान के जन जन का अभियान बन चुका है. भ्रष्टाचारियों को खत्म करने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है. बीजेपी 36 कोम के लोगों के लिए काम करती है. कांग्रेस का पिछले साढे 4 साल में जनता ने असली चेहरा देख लिया है. तुष्टिकरण इतना बड़ा प्रभाव देखने को मिलता है मोहर्रम के दिन जुलूस निकलता है. हिंदुओ के त्यौहार पर डीजे बजता है तो उसे रोक दिया जाता है मंदिरों को तोड़ दिया जाता है . भगवा पताका पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है.
लेकिन राजस्थान की जनता अब तुष्टिकरण को नहीं रहेगी.

शिलान्यास का क्या फायदा

जोशी ने कहा कि आज मुख्यमंत्री ने कुछ योजनाओं का शिलान्यास किया. लेकिन जनता के लिए सही काम करते तो आज शिलान्यास नहीं उद्घाटन होता. अब तो इनकी विदाई का समय है. सरकार ने सैकड़ों किसानों को आत्महत्या के लिए मजबूर किया. हजारों किसानों की जमीने नीलाम होने की कगार पर है उसकी जिम्मेदार राजस्थान सरकार है.

सरकार को बेनकाब करेंगे - राठौड़

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कल एक जंगी प्रदर्शन होगा. सचिवालय का घेराव किया जाएगा. वहीं 2 अगस्त को विधानसभा में सरकार का आखिरी सत्र होगा. सरकार ने हमारे एक विधायक को निलम्बित कर दिया, हम इसका जवाब मांगेगे. सरकार मोबाइल बांटने की योजना शुरू कर रही है . सरकार आउटडेटेड मोबाइल बांटने जा रही है. सरकार आउटडेटेड मोबाइल बांटकर चांदी कूटने का काम करना चाहती. महिला के पास पहले से फोन है उसको एक और फोन दे रहे हैं क्योंकि इस योजना में भ्रष्टाचार है. हम सरकार को बेनकाब करेंगे और भ्रष्टाचार को भी बेनकाब करेंगे.

ये भी पढ़ें-  

 राजस्थान सरकार लाखों किसानों को दिलाएगी कर्ज से मुक्ति, इस आयोग के गठन से बैंक अब नहीं कर पाएंगे जमीन नीलाम

Dungarpur: RPSC 2nd ग्रेड का रद्द सामान्य ज्ञान का पेपर शुरू, जिले के 24 केंद्रों पर जारी परीक्षा

Trending news