राजस्थान में PM मोदी का चुनावी शंखनाद, भाषण की 10 बड़ी बातें
Advertisement

राजस्थान में PM मोदी का चुनावी शंखनाद, भाषण की 10 बड़ी बातें

कर्नाटक चुनाव के बाद अब राजस्थान में चुनावी शंखनाद हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाथद्वारा में जहां 5 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात दी तो वहीं माउंट आबू पहुंच कर पीएम मोदी ने जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा.

राजस्थान में PM मोदी का चुनावी शंखनाद, भाषण की 10 बड़ी बातें

PM Modi in Rajasthan : कर्नाटक चुनाव के बाद अब राजस्थान में चुनावी शंखनाद हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाथद्वारा में जहां 5 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात दी तो वहीं माउंट आबू पहुंच कर पीएम मोदी ने जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने राजस्थान कांग्रेस में चल रही सियासत को लेकर भी हमला बोला. चलिए जानते हैं पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें.

PM मोदी की 10 बड़ी बातें

- पिछले 5 वर्षों से राजस्थान में राजनीतिक लड़ाई देख रहे हैं. जनता के हित के बजाय यहां कुर्सी लूटने और कुर्सी बचाने का ही खेल चल रहा है.

- ये कैसी सरकार है जहां मुख्यमंत्री को अपने ही विधायकों पर भरोसा नहीं है? ये कैसी सरकार है जहां विधायकों को अपने सीएम पर ही भरोसा नहीं है? सरकार के भीतर सब एक-दूसरे को अपमानित करने की होड़ में हैं. जब कुर्सी पूरे 5 साल संकट में ही पड़ी रही हो तो ऐसे में राजस्थान के विकास की किसे परवाह होगी?

- आज कांग्रेस शासन में राजस्थान में कानून-व्यवस्था पूरी तरह तबाह हो चुकी है. जिस राजस्थान में गंभीर अपराध सुनने में कम ही आते थे, वहां आज अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे हैं और अपने वोट बैंक की गुलामी कर रही कांग्रेस कार्रवाई करने से डर रही है.

- आजाद भारत के इतिहास में सबसे बड़ा घोटाला, सबसे बड़ा फ्रॉड, एक जबरदस्त धोखा जनता की भावनाओं पर... 50 साल पहले हुआ था. ये फ्रॉड था, कांग्रेस द्वारा 50 साल पहले देश में गरीबी हटाओ की गारंटी दी थी. कांग्रेस की हर गारंटी के साथ कांग्रेस के नेता और अमीर हो जाते हैं और देश का नागरिक और गरीब हो जाता है.

- सिरोही, जैसलमेर, करौली, बिराह… यहां कांग्रेस के कुशासन के कारण विकास नहीं हुआ. कांग्रेस ने जिलों को पिछड़ा घोषित कर पल्ला झाड़ लिया था. आपने भाजपा को अवसर दिया तो हमने इन जिलों में विकास की आकांक्षा जगाई. इन्हें आकांक्षी जिला घोषित किया. आज नाथद्वारा में 5,000 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया है इसका भी सबसे अधिक लाभ आकांक्षी जिलों को होगा.

- कांग्रेस ने दशकों तक जिस प्रकार की राजनीति की है, उसमें दलित, पिछड़े और आदिवासी समाज का सबसे अधिक अहित हुआ है. आदिवासी समाज ने तो वर्षों तक कांग्रेस पर भरोसा किया लेकिन क्या मिला? सिर्फ अभाव, असुविधा और अवसरहीनता.

- आज 10 मई है और आज ही के दिन 1857 में स्वतंत्रता संग्राम की चिंगारी उठी थी, जिसने अंग्रेजी सत्ता को हिला कर रख दिया था. आज के दिन विदेशी आक्रांताओं के विरुद्ध सैकड़ों वर्षों से चले आ रहे संघर्ष को एक नई दिशा मिली थी. इसिलए आज के दिन वीरभूमि राजस्थान आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है.

- जब देश में कोरोना महामारी आई, 100 साल का सबसे बड़ा संकट आया, तब भी कांग्रेस ने अफवाह फैलाने की कोशिश की... वैक्सीन पर लोगों को भड़काया. कांग्रेस चाहती थी कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो और वो मोदी की गर्दन पकड़ सकें.

- भारत सरकार राज्य के विकास से, देश के विकास के मंत्र पर विश्वास करती है. राजस्थान देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक है. राजस्थान भारत के शौर्य, भारत की धरोहर, भारत की संस्कृति का वाहक है. राजस्थान जितना विकसित होगा, भारत के विकास को उतनी ही गति मिलेगी.

- इतिहास गवाह है... जो भी इन राजनीतिक पार्टियों का वोट बैंक बना उसका विकास रूक गया. इसलिए मैं आज कहना चाहता हूं कि सही विकास के लिए वोट बैंक बनने की गलती न करें. अच्छा होगा आप कर्तव्य निधि वोटर बनें.

यह भी पढ़ेंः 

Bhilwara News: घोड़ी पर बिंदौली निकलाने पर दबंगों ने दी धमकी, बोले- जान से मार देंगे

Weather Update: IMD का अलर्ट जारी, आगामी 48 घंटों में इन राज्यों में तूफान के साथ तेज बारिश

Trending news