Karanpur Election Result 2024: कल होगी श्रीकरणपुर की तस्वीर साफ! सुरेंदर पाल सिंह टीटी के दांव से कितने वोट साधेगी बीजेपी
Advertisement

Karanpur Election Result 2024: कल होगी श्रीकरणपुर की तस्वीर साफ! सुरेंदर पाल सिंह टीटी के दांव से कितने वोट साधेगी बीजेपी

Karanpur Election Result 2024: श्रीगंगानगर की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब 8 जनवरी को मतगणना की जाएगी.सुबह ग्यारह बजे तक चुनाव परिणाम की तस्वीर लगभग साफ हो जाएगी

Karanpur Election Result 2024

Karanpur Election Result 2024: श्रीगंगानगर की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब 8 जनवरी को मतगणना की जाएगी. इसके लिए डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय के निर्धारित कमरों में 17 टेबल लगाए गए हैं. सुबह ग्यारह बजे तक चुनाव परिणाम की तस्वीर लगभग साफ हो जाएगी.



तीन घेरों की रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि मतगणना में ईवीएम के लिए 14 टेबल, पीबी के लिए 02 तथा ईटीपीबीएमएस के लिए एक टेबल निर्धारित की गई है. मतगणना कक्ष में अधिकृत कार्मिक ही प्रवेश कर सकेंगे. सुरक्षा घेरे का पहला स्तर मतगणना परिसर के चारों ओर 100 मीटर की परिधि से शुरू होगा, जिसे पैदल यात्री क्षेत्र के रूप में सीमांकित किया जायेगा. इस परिधि के भीतर किसी भी वाहन को आने की अनुमति नहीं होगी. इसके बाद सबसे भीतरी घेरा मतगणना हॉल के दरवाजे पर होगा. इसका संचालन केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल द्वारा किया जायेगा. इस स्तर पर कड़ी तलाशी की व्यवस्था होगी ताकि यह तय किया जा सके कि कोई भी व्यक्ति मोबाइल फोन और अन्य निर्देश की हुई वस्तुओं को मतगणना हॉल के अंदर नहीं ले जा सके.



पास के साथ ही मिलेगा प्रवेश

इलेक्शन कमिशन के जरिए जारी प्राधिकार पत्र या संबंधित डीईओ या आरओ के जरिए जारी फोटो आई कार्ड से ही काउटिंग एरिया में प्रवेश मिलेगा. मीडियाकर्मी भी मीडिया सेंटर में मोबाइल फोन का उपयोग कर सकेंगे. इसके अलावा मतगणना स्थल पर मीडियाकर्मियों को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं दी गई है.



सुबह ग्यारह बजे तक हो जाएगी तस्वीर साफ करणपुर विधानसभा चुनाव में 80.50 प्रतिशत मतदान हुआ है और मतगणना के लिए 17 टेबल लगाए गए हैं. माना जा रहा है की सुबह 11 बजे तक चुनाव परिणाम की तस्वीर लगभग साफ हो जाएगी.

आपको बता दें कि इस चुनाव में 12 उम्मीदवार मैदान में थे लेकिन,  कड़ मुकाबला बीजेपी के सुरेंदर पाल सिंह टीटी और कांग्रेस के रूपेन्दर सिंह के बीच है. दोनों ही अपनी अपनी पार्टियों की साथ का सवाल बने है. वहीं हाल ही में  बीजेपी ने श्रीकरणपुर विधानसभा से  अपने प्रत्याशी सुरेंदर पाल सिंह टीटी को चुनाव होने से पहले ही मंत्रीमंडल में जगह दे दी जिसका कांग्रेस ने काफी विरोध भी किया.

 

Trending news