वसुंधरा राजे के करीबी कैलाश मेघवाल BJP से निष्कासित, कहा- अब भाजपा को चुनाव में हराऊंगा
Advertisement

वसुंधरा राजे के करीबी कैलाश मेघवाल BJP से निष्कासित, कहा- अब भाजपा को चुनाव में हराऊंगा

Kailash Meghwal Suspended From BJP: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने लगाए भाजपा नेताओं पर आरोप, भाजपा ने की मेघवाल की सदस्यता निलंबित, अब विधायक दल से होंगे निष्कासित

वसुंधरा राजे के करीबी कैलाश मेघवाल BJP से निष्कासित, कहा- अब भाजपा को चुनाव में हराऊंगा

Kailash Meghwal Suspended From BJP: भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने पार्टी के नेताओं पर आरोप लगाए. वहीं दूसरी ओर पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया. बीजेपी ने कैलाश मेघवाल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित कर दिया. अब कैलाश मेघवाल को विधायक दल से निष्कासित करने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय चुनाव समिति अध्यक्ष ओम पाठक को पत्र लिखकर जानकारी दे दी है.

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने 27 अगस्त को केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल पर भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त होने के आराेप लगाए तथा मंत्रिमंडल से हटाने की मांग की थी. इसके बाद पार्टी की ओर से 29 अगस्त को कैलाश मेघवाल को अनुशासनहीनता का नोटिस देते हुए दस दिन में जवाब मांगा. कैलाश मेघवाल ने नोटिस का जवाब दिया और इसके साथ ही बुधवार को कैलाश मेघवाल ने प्रेस कांफ्रेस कर आरोप लगा दिए.

पूर्व विधानसभा कैलाश मेघवाल ने न केवल अर्जुनराम मेघवाल पर आरोप लगाए बल्कि पार्टी के दूसरे नेता प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ तथा सतीश पूनियां पर भी आरोप जड़ दिए. मेघवाल पार्टी नेताओं पर आरोप जड़ रहे थे तभी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित करने के निर्देश देते हुए पूरा मामला अनुशासन समिति को सौंप दिया. इधर मेघवाल को भाजपा से निलम्बित होने की जानकारी देकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझे निकाल दिया, इसका मैं स्वागत करता हूं. मेघवाल ने कहा कि मैं राजनीति में सक्रिय रहूंगा, मैनें भीलवाड़ा को जिला बनवाया है, उसे विकसित करूंगा. मेघवाल ने कहा कि चुनाव लडूंगा और भाजपा को हजारों वोटों से हराउंगा. कांग्रेस या अन्य पार्टी में शामिल होने के सवाल पर फिलहाल तय नहीं किया, कार्यकर्ताओं से राय करूंगा.

सीपी जोशी, राजेंद्र राठौड़ आयातीत नेता, पार्टी में गुटबाजी

कैलाश मेघवाल ने आरोप लगाए कि पार्टी में आयातीत नेता काम कर रहे हैं, सीपी जोशी कांग्रेस से आया है और राजेंद्र राठौड़ जनता दल से आए. इनका मौलिक आधार भारतीय जनसंघ, बीजेपी के विचारों सिद्धांतों से कोई लेना देना नहीं है. ये सुविधा की राजनीति करने आए हैं. पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनियां पार्टी में गुटबाजी को प्रोत्साहन दे रहे हैं. मेघवाल ने आरोप लगाए कि भाजपा ऊपर से नीचे तक गुटों में बंटी हुई है. वसुंधरा समर्थकों को चुन चुन कर खत्म किया जाता है. आज जितना कन्फ्यूजन राजस्थान भाजपा की राजनीति में नहीं है कभी नहीं हुआ है.

वसुंधरा राजे की अनदेखी

कैलाश मेघवाल ने आरोप लगाया कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और उनके समर्थकों की लगातार अनदेखी की जा रही है. वसुंधरा राजे की जितनी अधिक अनदेखी हुई जितना अपमान हुआ आज तक किसी का नहीं हुआ है. वो मान नहीं रही है तो मैं क्या कह सकता हूं. वो मीटिंग में जा रही है उन्हें बोलने नहीं दिया जा रहा है. हालांकि पिछली बार राजे पर लगाए आरोपों पर मेघवाल ने कहा कि उन्होंने कभी सार्वजनिक रूप से वसुंधरा राजे सरकार पर कोई आरोप नहीं लगाए. हालांकि बाद में मेघवाल ने कहा कि वसुंधरा राजे को अनदेखी की जा रही है, वो मानें या नहीं लेकिन मेरी जरूर अनदेखी की जा रही है. कभी इस पार्टी में मैं हीरो था आज हीरो से जीरो हूं . चार परिवर्तन यात्रा निकल रही है एक भी जगह मुझे नहीं भेजा गया. वर्ष 2003 और 2013 की परिवर्तन यात्रा में मैं प्रमुख था.

मेघवाल पर आरोपों को दोहराया

कैलाश मेघवाल ने केंद्रीय विधि मंत्री अर्जुनराम मेघवाल पर आरोपों को दोहराते हुए कहा कि अर्जुनराम से मेरा कोई व्यक्तिगत टसल नहीं है, उन्हें कानून मंत्री बनाया तब मैं चेता कि भ्रष्ट व्यक्ति देश का कानून मंत्री बनें यह उचित नहीं है और तब मैनें इनके खिलाफ सामग्री एकत्रित करना शुरू किया. मेघवाल उद्योग विभाग में नौकरी बाडमेर में प्रोजेक्टर अधिकारी थे भ्रष्टाचार किए शिकायत हुई. गैर आईएएस सेवा में चयन हुआ लेकिन शिकायत पर प्रमोशन रोका गया. हालांकि बाद में हो गया. कलेक्टर बनें तब भी आदत के अनुसार भ्रष्टाचार किया. हाकिम अली ने एफआईआर दी प्राथमिक जांच के बाद मामला सही पाया गया. कोर्ट में जुलाई 2014 के पेशी दर पेशी चल रही है आज तक फैसला नहीं हुआ है. मैंने पार्टी से कहा कि भ्रष्ट व्यक्ति को पार्टी से निकालो.

अर्जुनराम को बढ़ा रहे हैं पार्टी के नेता

कैलाश मेघवाल ने कहा कि पार्टी नेता अर्जुनराम मेघवाल को ज्यादा प्रोत्साहन दे रहे हैं कि एससी नेता की रूप में आगे बढ़ा रहे हैं, यहअफसोस है कि पार्टी के लोग महिमा मंडित करने के लिए अर्जुनराम की तुलना अम्बेडकर से कर रहे हैं. मैं 1968 से राजनीति में और पार्टी के लिए बहुत काम किया. वहीं अर्जुनराम मेघवाल का राजनीतिक सफर देख लो. अन्याय हो रहा है जिसे मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा.

पार्टी से निलम्बित किया, अब विधायक दल से

पार्टी की सदस्यता निलम्बित होने के बाद कैलाश मेघवाल को भाजपा विधायक दल से निष्कासित किया जाएगा. इसके लिए विधायक दल नेता अर्थात नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ निर्णय लेंगे. विधायक दल नेता विधानसभा अध्यक्ष को मेघवाल को निष्कासित करने के लिए पत्र लिखेंगे. इधर पार्टी के प्रदेश अयक्ष सीपी जोशी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड‌्डा , राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह, केंद्रीय अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओम पाठक को पत्र के जरिए मेघवाल पर की गई कार्रवाई की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Politics: सनातन धर्म मामले में गजेंद्र सिंह का भाषण हुआ वायरल, ओवैसी ने मंत्री पर उठाए सवाल

Rajasthan Weather Update: चिपचिपी गर्मी से मिलेगी राहत,आज और कल बारिश का अलर्ट

Trending news