गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान को दी 22 हजार करोड़ की सौगात, भरतपुर संभाग समेत 11 जिलों में हर घर पहुंचेगा पानी
Advertisement

गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान को दी 22 हजार करोड़ की सौगात, भरतपुर संभाग समेत 11 जिलों में हर घर पहुंचेगा पानी

Gajendra Singh Shekhawat : केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान को 22 हजार करोड़ रुपए की सौगात दी है. इससे अलवर, भरतपुर, धौलपुर, सीकर, झुंझुनूं, उदयपुर, राजसमंद, प्रतापगढ़ और सवाई माधोपुर समेत 11 जिलों तक पीने का पानी पहुंचेगा.

गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान को दी 22 हजार करोड़ की सौगात, भरतपुर संभाग समेत 11 जिलों में हर घर पहुंचेगा पानी

Rajasthan News : राजस्थान के अजमेर में पीएम मोदी की जनसभा हुई. केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर हुई इस जनसभा में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान के लिए 22 हजार करोड़ की सौगात का ऐलान किया. इससे प्रदेश के सीकर, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद और प्रतापगढ़ जिलों में हर घर पीने का पानी पहुंचाने का काम किया जाएगा.

पूर्वी राजस्थान पर विशेष ध्यान

गजेंद्र सिंह शेखावत ने 22 हजार करोड़ की योजनाओं को मंजूरी का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें से 7 हजार 934 करोड़ रुपए की लागत से सीकर और झुंझुनूं जिले के हर घर को पीने का पानी मिलेगा. 5 हजार 793 करोड़ की लागत से चंबल के पानी से अलवर और भरतपुर के 1 हजार गावों को पानी मिलेगा. 3, 963 करोड़ की लागत से जाखम बांध से पानी लेकर चित्तौड़गढ़, उदयपुर, राजसमंद और प्रतापगढ़ जिले के सभी घरों को पीने का पानी मिलेगा.

करौली, धौलपुर और सवाई माधोपुर को भी सौगात

पूर्वी राजस्थान के करौली और सवाई माधोपुर जिलों को भी 4 हजार 623 करोड़ रुपए की लागत से पीने का पानी पहुंचाने का काम किया जाएगा. हर घर तक चंबल का पानी पहुंचाने के लिए काम किया जाएगा. इसके अलावा 821 करोड़ रुपए की लागत से धौलपुर की जनता को भी पीने का पानी पहुंचाने की योजना पर काम किया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अजमेर के पुष्कर में हुई पीएम मोदी की जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 में देश में बीजेपी की सरकार बनते ही PM मोदी ने ये संकल्प लिया था कि मेरी सरकार इस देश के गरीब, वंचित, शोषित के कल्याण के लिए काम करेगी. ये सरकार देश का सम्मान बढ़ाने के लिए काम करेगी. भारत को दुनिया के मानचित्र में महान देश के रूप में स्थापित करने का काम करेंगे.

ये भी पढ़ें- किरोड़ीलाल मीणा बोले, PM मोदी का सपना पूरा कर रहे शेखावत, गहलोत उसे चूर चूर करना चाहते है

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि एक समय में गरीब केवल योजनाओं का नाम सुनता था. लेकिन पिछले 9 साल में इस देश में गरीब कल्याण की योजनाओं को सफलतापूर्वक धरातल पर उतारने का काम हुआ है. 

शेखावत ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने दुनिया को ये संदेश दिया है कि भारत के खिलाफ चलने वाली कोई भी साजिश बर्दास्त नहीं की जाएगी. चाहे वो भारत की भूमि से हो रही हो यो दुनिया के किसी दूसरे देश की जमीन से. दुनिया में चाहे संयुक्त राष्ट्र संघ का मंच हो, G-7, G20 हो या कोई और मंच हो. आज कहीं भी भारत के खिलाफ कोई निर्णय नहीं हो सकता.

ये भी पढ़ें- PM मोदी का 8 महीने में छठा दौरा, भाजपा के लिए अहम है अजमेर संभाग की ये 29 सीटें, जानें सियासी समीकरण

दुनिया के बॉस है मोदी- शेखावत

जनसभा को संबोधित करते हुए शेखावत ने कहा कि एक समय था जब अमेरिका के राष्ट्रपति भारत के PM को मिलने का समय नहीं देते थे. आज भागते हुए मिलने आते है. ब्रिटेन की महारानी जो खुले हाथों से नहीं मिलती थी. वो आज मिल रही है. और दुनिया में ऐसा पहली बार है जब कोई प्रधानमंत्री अपने ही देश में खड़े होकर ये कहे कि मोदी हमारे बॉस है. ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने कुछ दिन पहले ही मोदी को बॉस कहकर संबोधित किया था.

Trending news