मुख्यमंत्री गहलोत ने किया मिशन 2030 का ऐलान, पायलट पर चुप तो भाजपा बोला हमला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1649647

मुख्यमंत्री गहलोत ने किया मिशन 2030 का ऐलान, पायलट पर चुप तो भाजपा बोला हमला

CM Ashok Gehlot : मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत मिशन 2030 का ऐलान कर दिया है. सिर्फ महंगाई राहत कैंप पर ही बोले सीएम. कैंप से इतर के सवालों पर प्रतिक्रिया नहीं दी. सीएम का अपने मिशन पर फोकस.

मुख्यमंत्री गहलोत ने किया मिशन 2030 का ऐलान, पायलट पर चुप तो भाजपा बोला हमला

CM Ashok Gehlot : मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत मिशन 2030 का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि मैने तय किया हैं 2030 तक मुझे राजस्थान को देश का नंबर राज्य बनाना है. इस सपने को साकार करने के लिए चार बजट दिए. अब बचत, राहत और बढत वाले बजट में मैने ऐसी योजनाएं बनाई. जो दूसरे किसी राज्य में नहीं हैं, ना ही ऐसी योजनाओं पर विचार हो रहा है. किसी और राज्य में जनता को 10 लाख का बीमा नहीं मिल पा रहा. गरीबों 500 रूपए में सिलेंडर हमारी सरकार देने जा रही.

उन्होंने कहा कि सिर्फ राजस्थान में 10 लाख दुर्घटना बीमा दिया जा रहा है. जिनसे राजस्थान के लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी. पैसे की बचत से होगी राहत. बचत से आने वाली पीढी को बढत मिलेगी. गरीबी का दर्द हम सभी ने देखा है. दिन-रात मेहनत करके राजस्थान के लोग ऊपर उठने का प्रयास करते हैं. मेहनत पर महंगाई की मार भारी पडती है. लोग उपर उठते हैं, महंगाई नीचे कर देती है. इसलिए राजस्थान आगे बढ नहीं पा रहा है.

सीएम गहलोत ने कहा कि मैंने पीएम मोदी को भी रिक्वेस्ट की है. देश के लिए सामाजिक सुरक्षा का कानून बनाने की मांग की है. OPS को लेकर कहा कि मैंने एक पहल की है. कई आर्थिक विशेषज्ञ हमारी सरकार के खिलाफ आर्टिकल लिख रहे हैं. लेकिन और सामाजिक सुरक्षा को भी देखा जाना चाहिए. हमारी और बीजेपी की कोई लड़ाई नहीं है. यह विचारधारा का संघर्ष है.

सीएम ने कहा कि सब सोच लें कि हमें मिशन 2030 की कामयाब करना है. कोई मिशन कोई एक अकेला आदमी नहीं कर सकता. प्रदेशवासियों के सहयोग से सब संभव है. प्रदेश के लोगों के दिल दिमाग में यह बात बैठ जानी चाहिए. स्वास्थ्य सेवाओं में हम दूसरे देशों से पीछे हैं. 

पहले चरण में

मुख्यमंत्री ने बताया कि पहले 700 कैंप लगेंगे. इसके साथ आगे कैंप बढ़ते जाएंगे. प्रशासन शहरों के संग और प्रशासन गांवों के संग के भी कैंप लगेंगे. महंगाई राहत के 2700  कैंप लगेंगे. ये कैंप दो महीने चलेंगे. लेकिन उसके बाद भी चुनिंदा जगह कैंप चलते रहेंगे. जब तक सभी लोगों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो जाए, तब तक कैंप होंगे.

पायलट पर चुप तो भाजपा बोला हमला

सिर्फ महंगाई राहत कैंप पर ही बोले सीएम. कैंप से इतर के सवालों पर प्रतिक्रिया नहीं दी. सीएम का अपने मिशन पर फोकस. हालांकि राहुल गांधी के सवाल पर कहा कि राहुल गांधी की स्वीकार्यता पहले से ही बढ़ी हुई है. सोशल मीडिया के जरिए उनकी छवि खराब की गई. अब भारत जोड़ो यात्रा की कामयाबी से पूरी बीजेपी घबरा गई. पीएम खुद ही घबरा गए. राहुल गांधी की अलग पर्सनेलिटी है. सरकार रिपीट के सवाल पर कहा कि अब यह तो जनता ही बताएगी कि आगे क्या होगा? बीजेपी वाले जाति और आपस में बांटने की राजनीति कर रहे हैं. सरकार बदलने का मतलब क्या होता है? पहले सरकार बदली तो इन्होंने कई स्कीम बदल दी. यह जनता को भी पता होना चाहिए.

यह भी पढ़ें-

Rajasthan में 68 लाख पेंशनधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी न्यूनतम पेंशन

BJP ने चुनावी महासंग्राम का बिगुल फूंका, कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का लिया संकल्प

Trending news