Rajasthan Politics: करणपुर में भाजपा की ''बिसात'', जोड़-तोड़ या फिर मंत्री पद दिलाएगा जीत!
Advertisement

Rajasthan Politics: करणपुर में भाजपा की ''बिसात'', जोड़-तोड़ या फिर मंत्री पद दिलाएगा जीत!

Rajasthan Politics: श्रीगंगानगर के करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने जबरदस्त चुनावी बिसात बिछाई है. भाजपा ने करणपुर में कांग्रेस को दोहरी तरफ से घेरने का काम किया है.

Karanpur manipulation

Rajasthan Politics: श्रीगंगानगर के करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने जबरदस्त चुनावी बिसात बिछाई है. भाजपा ने करणपुर में कांग्रेस को दोहरी तरफ से घेरने का काम किया है. गुरमीत कुन्नर को चुनाव लड़ाने वाले परिवार को तोड़कर पार्टी में शामिल किया, वहीं पार्टी प्रत्याशी सुरेंद्रपाल टीटी को मंत्री बना दिया. बीजेपी के इन दोनों मास्टर स्ट्रोक को लेकर सियासी हलकों में खासी चर्चा है.

 5 जनवरी को होगा चुनाव 
राजस्थान विधानसभा की श्रीकरणपुर सीट पर 5 जनवरी को चुनाव होना है. कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत कुन्नर के निधन के बाद चुनाव स्थगित किए गए. कांग्रेस ने गुरमीत के बेटे रूबी कुन्नर काे टिकट दिया। ऐसे में संवेदना की लहर खत्म करने और चुनाव में जीत के लिए भाजपा ने पूरा फोकस करणपुर पर कर दिया है. भाजपा हर हाल में करणपुर सीट को जीतना चाहती है और इसके लिए पूरे प्रयास कर दिए हैं.

 इसी कडी में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा राजस्थान के पूर्व प्रदेश मंत्री सुनील यादव एवं बीकानेर शहर जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा भूपेन्द्र शर्मा के प्रयास से श्रीगंगानगर के पदमपुर निवासी स्व. घनश्याम शर्मा के परिवारजनों ने भाजपा का थामन थामा.

 दुपट्टा पहनाकर सदस्यता दिलाई
 घनश्याम शर्मा परिवार के सदस्यों को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई. इस दौरान घनश्याम दास शर्मा के पुत्र मीमांशक शर्मा, धर्मपाल शर्मा, नवल किशोर शर्मा, विजय शर्मा, रोहित शर्मा, अभिषेक शर्मा, पदमपुर यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष धीरज जैन, 19 बीबी ग्राम पंचायत के सरपंच महावीर​ बिश्नोई के अलावा देवेंद्र विश्नोई, नरेंद्र भुल्लर, शन्नी शर्मा, जितेंद्र मिश्रा को प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने पार्टी का दुपट्टा पहनाकर सदस्यता दिलाई. 

हजारों की संख्या में लोग भाजपा परिवार में शामिल 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर हजारों की संख्या में लोग भाजपा परिवार में शामिल हो रहे हैं. यही कारण है कि कुन्नर परिवार को चुनाव लड़वाने वाले घनश्याम परिवार ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है. यह इस बात का संकेत है कि जनता पीएम मोदी की नीतियों से जुड़कर राजस्थान और देश को विकसित बनाने का काम कर रही है. 

 चुनाव से पहले ही बने मंत्री 
वहीं दूसरी ओर भजनलाल सरकार के कैबीनेट में करणपुर से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्रपाल टीटी को चुनाव से पहले ही मंत्री बनाकर बडा दांव खेल दिया. टीटी को मंत्री बनाने के पीछे यह कारण माना जा रहा है कि जनता कहीं न कहीं मंत्री के कार्यों को देखते हुए विकास के मुद्दे पर वोट डालेगी. इधर इस बात को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है, लेकिन अब देखना यह है कि भाजपा का यह दांव कितना कारगर हो पाता है ‌. 

यह भी पढ़ें:सुरेंद्रपाल सिंह TT को मंत्री बनाने पर गहलोत बोले- BJP का अहंकारी कदम, कार्रवाई करे चुनाव आयोग

Trending news