दिल्ली दौरा पर CM भजनलाल तो इधर 'भगवान भजन' में जुटे विधायक, मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं ये 15 चेहरे!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2016978

दिल्ली दौरा पर CM भजनलाल तो इधर 'भगवान भजन' में जुटे विधायक, मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं ये 15 चेहरे!

राजस्थान में भाजपा सरकार अब आकार लेने लगी है. मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा ने शपथ ली तो वहीं साथ ही दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा बनाए गए. इसके बाद सोमवार को वरिष्ठ विधायक कालीचरण सराफ को प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ दिलवाई गई.

दिल्ली दौरा पर CM भजनलाल तो इधर 'भगवान भजन' में जुटे विधायक, मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं ये 15 चेहरे!

Bhajanlal Sharma New Cabinet: राजस्थान में भाजपा सरकार अब आकार लेने लगी है. मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा ने शपथ ली तो वहीं साथ ही दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा बनाए गए. इसके बाद सोमवार को वरिष्ठ विधायक कालीचरण सराफ को प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ दिलवाई गई. इसके बाद अब इंतजार नए मंत्रिमंडल का है. नई सरकार के गठन के साथ ही नए मंत्रिमंडल को लेकर भी चर्चाओं का दौर जोरों पर है. जहां मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दिल्ली दौरे से लौटे हैं तो वहीं विधायक भगवान के शरण में पहुंच गए हैं. जहां जेनरेशनल चेंज को देखते हुए युवा विधायकों में जोश है तो वहीं पुराने नेताओं में हलचल है. हर किसी को सरकार में भागीदारी चाहिए, लेकिन मंत्रिमंडल में सिर्फ 30 विधायकों की जगह है. हालांकि माना जा रहा है कि पहले मंत्रिमंडल गठन में तकरीबन 15 मंत्री ही शपथ लेंगे.

ये बन सकता हैं मंत्री

भजनलाल सरकार के नए मंत्रिमंडल के लिए यूं तो कई नेताओं का नाम चल रहा है, लेकिन प्रमुखता से डॉक्टर किरोडी लाल मीणा, पुष्पेंद्र सिंह राणावत, बाबा बालक नाथ, जागेश्वर गर्ग, गोपाल शर्मा, सिद्धि कुमारी, दिप्ती माहेश्वरी, महेंद्र प्रताप पुरी, अजय सिंह किलक, भैंराराम सियोल, संजय शर्मा, श्रीचंद कृपलानी, झाबर सिंह खर्रा, प्रताप सिंह सिंघवी, हीरालाल नागर, फूलसिंह मीणा, शैलेश सिंह, जितेंद्र गोठवाल, शत्रुघ्न गौतम, मंजू बाघमार, सुमित गोदारा, जवाहर सिंह बेढम, जयदीप बिहाणी के संभावित नाम है.

दरअसल माना जा रहा है कि भजन लाल कैबिनेट में अधिकतर नए चेहरे ही दिखाई देंगे और साथ ही वरिष्ठ विधायकों को अन्य जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी. वहीं 20 दिसंबर से विधानसभा सत्र बुलाने की तैयारी कर ली गई है. विधानसभा सत्र आहूत करने के फाइल सीएमओ भेजी गई है. इसके बाद इसे राज भवन भेजा जाएगा. हालांकि विधानसभा सत्र आहूत करने के लिए 21 दिन का नियम है, लेकिन राज्यपाल इसमें छूट दे सकते हैं. विधानसभा सत्र में नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा

इन राशियों पर साल 2024 में शनिदेव की रहेगी कृपा, सुख समृद्धि का लगेगा अंबार

Trending news