Pali news: अवैध रूप से मध्य प्रदेश से आ रहे हथियार, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1790531

Pali news: अवैध रूप से मध्य प्रदेश से आ रहे हथियार, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

Pali news today: पाली जिले में क्राइम ब्रांच की टीम ने पुलिस की मदद से प्रताप नगर में 25 साल के सोहन बंजारा को गिरफ्तार किया. उसके कब्जे से एक कंट्री मैड पिस्टल व 4 जिंदा कारतूस बरामद किए.

 

Pali news: अवैध रूप से मध्य प्रदेश से आ रहे हथियार, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

Pali news: खबर राजस्थान के पाली जिले से है, कुछ महीने बाद ही राजस्थान में विधानसभा चुनाव है, ऐसे में प्रदेश भर में अवैध रूप से मध्य प्रदेश से हथियार आ रहे हैं. सीआईडीसीबी द्वारा इनपुट के चलते प्रदेश की पुलिस और सीआईडी, क्राइम ब्रांच भी अलर्ट मोड में है. इसी कड़ी में जयपुर से आई क्राइम ब्रांच की टीम ने पाली की औद्योगिक थाना पुलिस की मदद से प्रताप नगर में 25 साल के सोहन बंजारा पुत्र पन्नालाल बंजारा को गिरफ्तार किया. 

पुलिस ने उसके कब्जे से एक कंट्री मैड पिस्टल व 4 जिंदा कारतूस बरामद किए. आरोपी ने बताया कि 35 हजार रुपए में मध्य प्रदेश के मुरैना से तीन माह पहले हथियार तस्कर मंगलसिंह से खरीदकर लाया. पुलिस मामले में अब मुख्य तस्कर तक पहुंचने का प्रयास कर रही है. इसके साथ ही गिरफ्तार आरोपी की कुंडली खंगालने में जुटी है. रिमांड के दौरान उससे पूछताछ की जाएगी कि अभी तक उसने पाली में किसको और कितने अवैध हथियार बेचे हैं. बता दें कि जिले में अवैध हथियारों का उपयोग अपराधियों द्वारा करने के मामले बढ़ते जा रहे हैं. 

 

देसूरी थाना क्षेत्र में कई बार तस्करों और पुलिस में फायरिंग होने के मामले सामने आ चुके हैं. पकड़े जाने के डर से तस्कर पुलिस से बचने के लिए हवाई फायर कर फरार हो जाते हैं. गत वर्ष जाडन में SBI बैंक में दिनदहाड़े लूट की वारदात में भी आरोपियों ने अवैध पिस्टल का उपयोग किया था. जिसके दम पर बैंक में लूटकर फरार हो गए थे. पाली में यूपी के रास्ते अवैध हथियार पहुंच रहे हैं. यहां फेक्ट्रियों में मजदूरी के बहाने आने वाले उत्तर प्रदेश-मध्य प्रदेश के कुछ युवक भी अवैध रूप से हथियार लेकर आते हैं.

Trending news