Jaipur News: डायबिटीज के मरीजों के लिए जयपुर डेयरी लांच करेगा शुगर फ्री आइसक्रीम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2249309

Jaipur News: डायबिटीज के मरीजों के लिए जयपुर डेयरी लांच करेगा शुगर फ्री आइसक्रीम

Jaipur latest News: जयपुर में जयपुर डेयरी की जल्द शुगर फ्री आइसक्रीम लांच होने वाली है. डायबिटीज मरीज जिनको मीठा खाने पर मनाही है वे लोग अब आईसक्रीम का मजा ले सकेंगे. जयपुर डेयरी ने ऐसे लोगों के लिए शुगर फ्री आईसक्रीम बाजार में लाने की तैयारी की है. जून के पहले सप्ताह तक शुगर फ्री आईसक्रीम बाजार में उपलब्ध होने लगेगी.

Jaipur News

Jaipur latest News: राजस्थान के जयपुर में जयपुर डेयरी की जल्द शुगर फ्री आइसक्रीम लांच होने वाली है. डायबिटीज मरीज जिनको मीठा खाने पर मनाही है वे लोग अब आईसक्रीम का मजा ले सकेंगे. जयपुर डेयरी ने ऐसे लोगों के लिए शुगर फ्री आईसक्रीम बाजार में लाने की तैयारी की है. जून के पहले सप्ताह तक शुगर फ्री आईसक्रीम बाजार में उपलब्ध होने लगेगी. 

फिलहाल ये जयपुर शहरी सीमा में ही मिलेगी. जयपुर जिला दुग्ध सहकारी संघ लि. (जयपुर डेयरी) वनीला फ्लेवर में ये आईसक्रीम बाजार में लांच करेगी. कप में मिलने वाली इस आईसक्रीम (90एमएल ) की कीमत बाजार में 25 से 27 रुपए के बीच रखी जाएगी. जयपुर डेयरी एमडी मनीष फौजदार ने बताया की जयपुर में सरस पार्लर के अलावा इन्हें शॉप एजेंसियों और बूथों पर भी उपलब्ध करवाया जाएगा. 

फौजदार ने बताया कि वर्तमान में जयपुर डेयरी के सरस पार्लर पर कप के अलावा फैमिली पैक और कोन आईसक्रीम बिकती है. इसमें सबसे ज्यादा बिक्री कोन आईसक्रीम की होती है. जयपुर डेयरी यानी सरस का वर्तमान में केवल वनीला और मैंगो फ्लेवर का ही कप ही बाजार में मिलता है. अगले महीने से सरस ने अमेरिकन नट्स और स्ट्रॉबेरी फ्लेवर की आईसक्रीम भी बाजार में लांच करने का निर्णय किया है. 

सरस की आईसक्रीम की जयपुर में पिछली बार पूरे सीजन के दौरान 15 हजार लीटर की खपत हुई थी. लेकिन इस बार जबरदस्त मांग होने के कारण अप्रैल के महीने में ही 14 हजार लीटर से ज्यादा की बिक्री हो चुकी है. उधर जयपुर डेयरी ने अपने उत्पाद यानि की अपनी आईसक्रीम को अब रेहड़ी वालों के जरिए भी बेचने का निर्णय किया है. निजी कंपनियां जिस तरह रेहड़ियां पर अपने उत्पाद बेचती हैं उसी तर्ज पर जयपुर डेयरी ने भी इस तरह बिक्री करेगी.

यह भी पढ़ें- Udaipur News: पेयजल व्यवस्था की जांच के लिए मैदान में उतरे जिला कलेक्टर

गर्मी का असर बढ़ने के साथ बाजार में डेयरी उत्पादों की मांग अत्याधिक बढ़ गई है. ऐसे में छाछ, लस्सी और श्रीखंड के साथ अन्य उत्पाद की सबसे ज्यादा मांग की जा रही है. सरस दूध की डिमांड 33 हजार लीटर प्रतिदिन की बढ़ोतरी के साथ 10 लाख 41 हजार लीटर से बढ़कर 10 लाख 74 हजार लीटर तक पहुंच गई है. यह खपत जून के अंत तक बनी रहेगी. 

दूध उत्पादकों से जुड़े व्यापारियों के लिए सबसे मुनाफे का समय माना जाता है. शहर के जगह-जगह बनाए गए डेयरी बूथों पर सबसे ज्यादा मांग छाछ और लस्सी की है. जल्द ही जयपुर डेयरी तड़का छाछ भी लांच करने जा रहा हैं. जयपुर डेयरी एमडी मनीष फौजदार ने बताया कि गर्मी शुरू होने के साथ ही सरस डेयरी प्रोडक्ट के डिमांड में बढ़ोतरी हो गई है. छाछ, लस्सी की डिमांड गर्मी में ज्यादा बढ़ जाती है.

Trending news