Pali News: शीतला माता मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का हुआ आगाज, कलश यात्रा में झलकी आस्था
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2146417

Pali News: शीतला माता मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का हुआ आगाज, कलश यात्रा में झलकी आस्था

Pali News: राजस्थान के पाली जिले के तखतगढ़ नगर में शीतला माता जिणोद्वार मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आगाज करते हुए डीजे साउंड बैंड बाजा की धुन के साथ नाचते गाते विशाल कलश यात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में श्राद्धालु शामिल हुए. 

Takhatgarh Kalash Yatra Zee Rajasthan

Rajasthan News: राजस्थान के पाली जिले में स्थित कुंदन नगरी तखतगढ़ नगर की पावन धरा पर गुरुवार से शुरु हो रही शीतला माता जिणोद्वार मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर कलश यात्रा निकली. कलश यात्रा में गुलाल उड़ाते एवं पुष्प वर्षा के साथ आगे-आगे ध्वजा पताका लिए घुड सवारी, सफेद धोती कुर्ता सर पर साफा, कमर पट्टा लगाएं, पैरों में घुंघरू की झंकार और हाथों में छाता लिए, जालौर जिले के बिजली गांव की गैर नृत्य कलाकारों की टीम आकर्षण का केंद्र बनी रही.

भक्तिमय हुआ माहौल  
शीतला माता मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समिति एवं समस्त सनातन धर्म प्रेमियों एवं नगर वासियों के सानिध्य में तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आगाज किया गया. इस अवसर पर राजस्थानी वेशभूषा में सर पर कलश धारण किए नाचते गाते गुजराती सैकड़ो महिलाएं, पीछे ट्रैक्टर ट्राली में विभिन्न मूर्तियां एवं ध्वज दंड लिए लाभार्थी परिवार डीजे साउंड एवं नासिक ढोल नगाड़ों की गूंज, उड़ाते गुलाल एवं पुष्प के साथ-शाही रथ में विराजमान संत गण के साथ कलश यात्रा निकाली गई. बता दें कि कलश यात्रा ठाकुर जी मंदिर से मुख्य बाजार, पुलिस थाना, नेहरू रोड पहुंचने पर कलश धारण किए महिला एवं युवतियों के लिए उद्योग और व्यापार मंडल द्वारा ठंडापेय वितरण किया गया. 

पढ़ें पाली जिले की एक और अहम खबर

Pali News: मोबाइल पशु चिकित्सा वाहन का नगर वासियों ने किया स्वागत

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की भाजपा सरकार ने मूक पक्षी और पशुधन के स्वास्थ को संवेदनशीलता से प्राथमिकता देते हुए पशु पक्षियों के उपचार हेतू मोबाइल पशु चिकित्सालय वाहन पूरे प्रदेश भर मे चलाए है. इस वाहन के पाली जिले के सोजत रोड पहुंचने पर कस्बे के चौकिदारों की ढाणी में बीमार पशुओं का उपचार किया गया. इस दौरान नवदुर्गा माता मंदिर माताजी नगर में कस्बे के गौ भक्तों, भाजपा के कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों ने पशु चिकित्सक किशन जाखड़, चालक दोलतसिंह का माला और साफा पहनाकर स्वागत किया एवं वाहन का तिलक माला स्वागत कर राजस्थान सरकार का आभार जताया. 

ये भी पढ़ें- जयपुर के इतिहास से भी पुराना है ये ताड़केश्वर शिव मंदिर, इस वजह से है विश्व विख्यात

Trending news