Pali News: शिक्षा विभाग के आदेशों की उड़ रही धज्जियां, शीतकालीन अवकाश के बावजूद शैक्षणिक कार्यक्रम जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2031311

Pali News: शिक्षा विभाग के आदेशों की उड़ रही धज्जियां, शीतकालीन अवकाश के बावजूद शैक्षणिक कार्यक्रम जारी

Pali Latest News: मारवाड़ जंक्शन में शिक्षा विभाग के द्वारा शीतकालीन अवकाश जारी करने के बावजूद भी ग्रामीण क्षेत्रों के निजी स्कूलों में शैक्षणिक कार्यक्रम जारी है, जिससे बच्चों को स्कूल जाने में काभी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

 

फाइल फोटो

Pali News: राजस्थान के जिला पाली के मारवाड़ जंक्शन में शिक्षा विभाग के आदेशों की धज्जियां उड़ाने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि प्रदेश में शिक्षा विभाग के द्वारा शीतकालीन अवकाश जारी करने के बावजूद भी निजी स्कूलों में शैक्षणिक कार्यक्रम जारी है.  

यह भी पढ़े: लाखों रुपए की लागत से बनी पुल में आई दरारें, ग्रामीणों में छाया आक्रोश और भय का माहौल

 

पूरी खबर
प्रदेश के सभी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश घोषित किए जा चूके है. लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों के  संचालकों ने अपनी मनमर्जी जारी रखी हुई है. जिसके तहत बुधवार को मारवाड़ जंक्शन के सिरियारी गांव के प्राइवेट स्कूल खुले रहें. जिसके चलते बच्चों को ठिठुरते हुए ठंड में स्कूल जाना पड़ा.

उक्त निजी विद्यालय के संचालक के खिलाफ कार्रवाई
वहीं बच्चों ने ठिठुरन भरी सर्दी और सर्द हवाओं में स्कूलों में पहुंचकर पढ़ाई की. मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र के सिरियारी में अवकाश होने के बावजूद भी आदर्श विद्या मंदिर में पढ़ाई चल रही है. एक बच्चे ने बताया कि सर जी (शिक्षक) स्कूल की छुट्टीया होने के बाद भी बुलाते है, जो कि सरकारी आदेशों की पूरी तरह से अवहेलना की जा रही है. साथ ही ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को मामले की जानकारी मिलने पर शिक्षा अधिकारी ने तुरंत प्रभाव से संज्ञान लेते हुए उक्त निजी विद्यालय के संचालक के खिलाफ कार्रवाई की आश्वासन दिया है. 

यह भी पढ़े: अज्ञात चोरों ने मंदिर को बनाया निशाना, हजारों रुपए सहित दान पात्र लेकर हुए फरार

अभिभावकों को भी अपने बच्चो को ठंड में स्कूल भेजने में परेशानि
आपको बता दें कि प्रदेश में शीतकालीन अवकाश में निजी स्कूलों के कक्षा नर्सरी से पांचवी तक के सभी स्कूलें को बंद करने का आदेश दिया गया है. लेकिन बावजबद इलके नौनिहाल बुधवार को ठिठुरन भरी सर्दी में बच्चों को स्कूल जाना पड़ रहा है. लगातार गिर रहे पारे के चलते छोटे बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानी होती है. साथ ही अभिभावकों को भी अपने बच्चो के ठंड में स्कूल भेजने से बीमार होने का डर बना रहता है, जिससे उन्हें काभी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

Trending news