Pali fair: चोटिला के वार्षिक मेले की शुरुआत, किए जाएंगे इन कार्यक्रमों का आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1960161

Pali fair: चोटिला के वार्षिक मेले की शुरुआत, किए जाएंगे इन कार्यक्रमों का आयोजन

Pali fair 2023: चोटिला गांव में वार्षिक मेले की शुरुआत हो गई है मेले के दूसरे दिन ही बड़ी संख्या में लोग जीआररत करने पहुंचे. दर्शकों की सेफ्टी के लिए पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.

 

फाइल फोटो

Pali fair: राजस्थान के पाली के निकट चोटिला गांव में वार्षिक मेले की शुरुआत हो गई है. इस ऐतिहासिक मेले का आयोंजन दरगाह पर तीन दिन के लिए की गई है. यह तीन दिवसीय मेला हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है. 

यह भी पढ़े:  खाए राजस्थान की प्रसिद्ध गुलाब जामुन की शाही सब्जी

मेले में कव्वाली कार्यक्रम का आयोजन
इसके साथ ही मेले में कव्वाली का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसको देखने के लिए देश भर से अलग-अलग राज्यों से बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे है. इस आयोजित कार्यक्रम में दरगाह में चादर पेश कर देश में अमन, चैन और भाईचारें की दुआ मांगी है. 

दूसरे दिन बड़ी संख्या में लोगों की भीड़
जानकारी के अनुसार इस तीन दिवसीय मेले के दूसरे दिन बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ रही है. लोग हजारों की संख्या में जीआररत करने पहुंच रहे है. इसके सात ही कव्वाली में एक से बढ़कर एक कव्वालियों की प्रस्तुति सुनने के लिए अपार जन सैलाबों की भीड़ देखी गई.

यह भी पढ़े: रतनपुरा गांव में फूटा ग्रामीणों का आक्रोश,पानी की समस्या को लेकर किया चुनाव का बहिष्कार

पुलिस जाब्ता तैनात 
दरगाह कमेटी के अध्यक्ष अमजद अली रंगरेज ने बताया कि मेले में आने वाले को किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना ना करना परें इसके लिए जगह-जगह पर जिला कलेक्टर के निर्देश से पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है. सेफ्टी के लिए फायर ब्रिगेड के वाहन दरगाह कमेटी में रखा गया है. इसके साथ ही दर्शकों की सेफ्टी के लिए अस्पताल टीम 108 व मेडिकल विभाग की टीम उपस्थित है.

यह भी पढ़े: आखिर ससुराल में कब तक दम तोड़ती रहेंगी बेटियां? करौली में विवाहिता की मौत के बाद हंगामा

झुला बना आकर्षन का केंद्र
उनहोंने बताया कि मेले को रंग बिरंगी रोशनीओं से सजाया गया है. और इसके साथ ही मेले में विभिन्न तरह की दुकान लगाई गई है. सजाई गई हाट बाजार से जमकर खरीददारी की जा रही है. मेले में नागोरी, झुला आकर्षक का केंद्र रहा जिन पर रंग बिरंगी लाइटों से भी सजाया गया है. इस ऐतिहासिक मेले में राजस्थान के हर जिले से जायरीन पहुच रहे है और मेले का लुफ्त उठा रहे है.

Trending news