नागौर के अनाथ बच्चे को स्वीडिश दंपति ने लिया गोद, माता-पिता पुलिस अधिकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1229718

नागौर के अनाथ बच्चे को स्वीडिश दंपति ने लिया गोद, माता-पिता पुलिस अधिकारी

नागौर के एक बालक अभिनंदन को स्वीडन की फैमली ने गोद लिया है. बालक अभिनंदन को गोद लेने की समस्त प्रक्रिया को पूरा करने के बाद इस बच्चे को माता-पिता को सौंपा गया.

स्वीडिश दंपति ने लिया गोद

Nagaur: नागौर के एक बालक अभिनंदन को स्वीडन की फैमली ने गोद लिया है. बालक अभिनंदन को गोद लेने की समस्त प्रक्रिया को पूरा करने के बाद इस बच्चे को माता-पिता को सौंपा गया. नागौर के जिला कलेक्टर पीयूष समरिया, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष मनोज सोनी सहित समिति के पदाधिकारियों की मौजूदगी में बच्चे को गोद लेने से जुड़ी प्रक्रिया को पूरा किया गया.

नागौर का अनाथ बच्चा अब स्वीडन में पलेगा, इस बच्चे को अभिनंदन नाम दिया गया और इसे गोद लेने के लिए स्वीडन की फैमली ने आवेदन किया था. दोनों पति-पत्नि स्वीडन में पुलिस अधिकारी हैं और स्वीडन पुलिस के मार्फत बच्चे को गोद लेने की इच्छा जाहिर करते हुए आवेदन मिला था. बच्चे को गोद लेने से जुड़ी प्रक्रियाओं को पूरा कर इस बच्चे को गोद दिया गया है.

नागौर के जिला कलेक्टर पीयूष समरिया ने बताया कि बालक अभिनंदन को गोद लेने से जुड़ी सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी कर बच्चे को स्वीडन की फैमली को सौंपा गया है. खुशी की बात है और कलेक्टर ने बच्चे के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है. बाल कल्याण समिति अध्यक्ष मनोज सोनी ने भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सारी विधिक प्रक्रिया पूरी कर बच्चे को स्वीडन के माता-पिता को सौंपा गया है. विधिक प्रक्रिया सवा साल से चल रही थी अब बच्चे अभिनंदन को गोद लिया है.

Reporter: Hanuman Tanwar

यह भी पढ़ें - 

Nagaur Weather: आमजन को गर्मी से राहत, बारिश का दौर जारी

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news