डेगाना में खाद्य लाइसेंस और पंजीकरण के लिए विशेष शिविर का हुआ आयोजन
Advertisement

डेगाना में खाद्य लाइसेंस और पंजीकरण के लिए विशेष शिविर का हुआ आयोजन

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण जयपुर के निर्देशन में डेगाना के माहेश्वरी भवन में खाद्य लाइसेंस और पंजीकरण के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग एवं व्यापार मंडल डेगाना के संयुक्त तत्वावधान में शिविर का आयोजन आयोजित किया गया.

डेगाना में खाद्य लाइसेंस और पंजीकरण के लिए विशेष शिविर का हुआ आयोजन

Degana: खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण जयपुर के निर्देशन में डेगाना के माहेश्वरी भवन में खाद्य लाइसेंस और पंजीकरण के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग एवं व्यापार मंडल डेगाना के संयुक्त तत्वावधान में शिविर का आयोजन आयोजित किया गया. इस शिविर में सुबह से फूड लाइसेंस बनाने वाले व्यापारियों की भीड़ रही. 

वहीं, व्यापारियों में खासा उत्साह देखने को मिला. इस दौरान व्यापार मंडल की ओर से अध्यक्ष विजय कालिया द्वारा शिविर में आये अधिकारिकरियों का मारवाड़ी परंपरा से स्वागत किया गया. 

शिविर में नागौर जिला फूड इंस्पेक्टर राजेश जांगिड़ ने बताया कि व्यापार मंडल के तत्वावधान में आयोजित इस कैंप में जिन व्यापारियों के फूड लाइसेंस नहीं है. उन व्यापारी वर्ग और हाथ ठेले वालों को इस शिविर में अपना लाइसेंस बनवाने का लाभ मिला है. 

ऐसे शिविरों का आयोजन खाद्य खाद्य पदार्थ विक्रताओ में जागरूकता लाने सहित पंजीयन की संख्या में बढ़ोतरी को किया जा रहे है. खाद्य और मानक अधिनियम 2006 के तहत, खाद्य व्यवसाय शुरू करने के लिए सक्षम प्राधिकारी से अपना लाइसेंस और पंजीकरण प्राप्त करना एक वैधानिक अनिवार्यता है. 

इसके लिए शहर के माहेश्वरी भवन में गुरुवार को एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 155 दुकानदारों को फूड लाइसेंस बनाकर मौके पर ही व्यापार मंडल अध्यक्ष विजय कालिया, महेश्वरी समाज अध्यक्ष राधेश्याम करवा के द्वारा वितरित करवाए गए. उन्होंने बताया कि इस शिविर में बनाए गए लाइसेंस धारक को कार्यालय में संबंधित दस्तावेज जमा करने की कोई आवश्यकता नहीं है. 

जारी किए गए लाइसेंस और पंजीकरण को भी कार्यालय से प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि लाइसेंस और पंजीकरण खाद्य व्यवसाय ऑपरेटर के साथ-साथ पूर्व में लाइसेंस प्राप्त करने वाले खाद्य व्यवसाय डीलरों को उनके पंजीकृत इमेल पर उपलब्ध होगा. फूड इंस्पेक्टर जांगिड़ ने व्यापारियों से लाइसेंस को उनके परिसर में चिपकाए जाने के निर्देश दिए गए. 

इस अवशर पर व्यापार मंडल अध्यक्ष विजय कालिया, महेश्वरी समाज अध्यक्ष राधेश्याम करवा, व्यापार मंडल उपाध्यक्ष प्रवीण ओसवाल,सुनील तोषनीवाल, सुशिल तोषनीवाल, सतीश बजाज, मोनू सोनी, किशोर वैष्णव, भाणु शर्मा, छोटू राम सिंवर,दुर्गाप्रसाद लड्डा,केशव नावन्धर,आशीष लोढ़ा सहित सैकड़ों व्यापारी वर्ग मौजूद रहा. 

Reporter- Damodar Inaniya

यह भी पढ़ेंः Udaipur: कोटड़ा जेल के कैदी ने जेलर पर लगाए गंभीर आरोप, बोला- लाठी-डंडे से की पिटाई

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news