Naguar news: ACB की और से जन संवाद जागरूकता कार्यक्रम हुआ आयोजित- जानिए क्या हैं ACB
Advertisement

Naguar news: ACB की और से जन संवाद जागरूकता कार्यक्रम हुआ आयोजित- जानिए क्या हैं ACB

Naguar news: भ्रष्ट्रचार निरोधक ब्यूरों की ओर से शुक्रवार को पंचायत समिति सभागार में जन संवाद आयोजित किया गया . भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों के अजमेर डीआईजी समीर कुमार व नागौर ACB सीआई के सानिध्य में आयोजित 

Naguar news: ACB की और से जन संवाद जागरूकता कार्यक्रम हुआ आयोजित- जानिए क्या हैं ACB

Naguar news: भ्रष्ट्रचार निरोधक ब्यूरों की ओर से शुक्रवार को पंचायत समिति सभागार में जन संवाद आयोजित किया गया . भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों के अजमेर डीआईजी समीर कुमार व नागौर ACB सीआई के सानिध्य में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में व्यापार मण्डल सदस्य व आमजन संवाद करने पहुंचे. कार्यक्रम में डीआईजी समीर कुमार सिंह, सीआई ने आमजन से संवाद किया. कार्यक्रम में अजमेर डीआईजी समीर कुमार सिंह ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप राजस्थान को भ्रष्टाचार मुक्त कराने के लिये भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों जीरो टोलरेंस की नीति पर काम कर रहा है. उन्होने कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो भ्रष्टाचार मिटाने के लिए अनेक नवाचार लेकर आया है.

यह भी पढ़ें- Shani Jayanti 2023: शनि जयंती पर ये उपाय करने से दूर होती हैं बड़ी बाधाएं, जानें पूजा विधि और तिथि

क्या है ACB
उन्होने आमजन से अपील करते हुए कहा कि जागरूकता के साथ भ्रष्टाचारियों की सूचना ब्यूरो को समय पर दे. उन्होंने कहा कि ब्यूरो द्वारा सूचना देने वाले प्रत्येक व्यक्ति का रिकॉर्ड गुप्त रखा जाता है. ऐसे में वे निडर होकर किसी भी क्षेत्र में अनियमितता या भ्रष्टाचार है तो उसकी शिकायत दर्ज कराएं. उन्होंने बताया कि ब्यूरो द्वारा 1064 टोल फ्री नंबर 9413502834 व्हाट्सएप नंबर भी जारी किए हुए हैं. इन पर कोई भी नागरिक सूचना दे सकता है. उन्होंने बताया कि ब्यूरो द्वारा व्हाट्सएप पर अथवा टोल फ्री नंबर पर संपर्क करने वाले नागरिक की सूचना गुप्त रखकर कार्यवाही को अंजाम दिया जाता है. जन संवाद कार्यक्रम में आमजन ने एसीबी की कार्यप्रणाली के बारे में भी सवाल किए जिस पर डीआईजी ने कहा कि एसीबी द्वारा ट्रेप किये गए अधिकारियों व कर्मचारियों को एक निश्चित समय पर ही कोर्ट में पेश कर देती है आगे का फैसला कोर्ट के अधीन होता है .

Trending news