डीजे बजने से परेशान लोगों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, प्रतिबंध लगाने की रखी मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1207062

डीजे बजने से परेशान लोगों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, प्रतिबंध लगाने की रखी मांग

 जिले के मूण्डवा सहित आसपास के लोगों ने आज नागौर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र डीजे पर प्रतिबंध लगाने कुछ मांग को लेकर नागौर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. बता दें की नागौर जिला मुख्यालय के समीप स्थित मारवाड़ मूंडवा में अब लोगों को डीजे का शोर नागवार गुजरने लगा है जिससे परेशान

डीजे बजने से परेशान लोगों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, प्रतिबंध लगाने की रखी मांग

नागौर: जिले के मूण्डवा सहित आसपास के लोगों ने आज नागौर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र डीजे पर प्रतिबंध लगाने कुछ मांग को लेकर नागौर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. बता दें की नागौर जिला मुख्यालय के समीप स्थित मारवाड़ मूंडवा में अब लोगों को डीजे का शोर नागवार गुजरने लगा है जिससे परेशान होकर इस प्रचलन को रोकने के लिए कई समाज इसके विरोध में आगे आ रहे हैं, डीजे के शोर से होने वाले ध्वनि प्रदूषण व इसके अन्य दुष्परिणामों से बचाने के लिए लगातार मांग उठने लगी है.

वहीं पहले से हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार डीजे पर कानूनी रूप से पाबंदी लगाई गई है और लगातार पुलिस प्रशासन को उनके खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं. परंतु इनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई नहीं होने से तथा कहीं ना कहीं राजनीतिक संरक्षण के चलते लगातार नागौर व आसपास के गांवों में डीजे की बाढ़ आई हुई है, जिससे अब हर कोई परेशान हो चुका है इसी के चलते आज कामलिया तेली मुस्लिम समाज मा. मूण्डवा द्वारा , साउण्ड डी.जे. व डान्स फलोर पर प्रतिबंध लगाने में प्रशासनिक सहयोग दिलवानें को लेकर ज्ञापन सौंपा है.

कामलिया तेली मुस्लिम समाज मा. मूण्डवा के मोजीज व्यक्तियों व युवाओ द्वारा समाज में व्यापत सामाजिक कुरितियों को मिटाने हेतु पहल की है समाज में विवाह, सगाई, मायरा, सावा,जन्मदीन, व अन्य समारोह में डी. जे. साउण्ड डी. जे. व डान्स फलोर बजाने की कुप्रथा विद्यमान है जिससे समाज के युवाओं में फिजुलखर्ची तथा डी.जे की ध्वनी से ध्वनी प्रदुषण होनें के कारण काफी नुकसान हो रहा है इसलिए समाज के मोजीज व्यक्तियों व युवाओं ने डी.जे. बजाने पर प्रतिबंध की पहल की है, प्रतिबंध के दौरान उक्त समाज में यदि कोई डी.जे. साउण्ड डी. जे. व डान्स फलोर बजाया जाता है तो उक्त व्यक्ति पर कानूनी कार्यवाही की आवश्यकता होगी जिसे लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए प्रशासनिक सहयोग मुहैया कराने की मांग की गई है. साथ ही क्षेत्र में डीजे पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.

Reproter- Damodar Inaniya

Trending news