नागौर में मानसूनी बारिश से लोगों को मिली राहत, निचले इलाके हुए जलमग्न
Advertisement

नागौर में मानसूनी बारिश से लोगों को मिली राहत, निचले इलाके हुए जलमग्न

नागौर जिले में प्री मानसून की अच्छी बारिश के बाद देर रात पूरे क्षेत्र में मानसून सक्रिय हुआ तो कई निचले इलाके जलमग्न हो गए.

बारिश के बाद नागौर के कई जिले में इलाके जलमग्न हुए

Nagaur: राजस्थान के नागौर में प्री मानसून की अच्छी बारिश के बाद आज जिले में फिर सक्रिय हुए मानसून ने पूरे जिले को जलमग्न कर दिया. खींवसर उपखंड को छोड़कर पूरे जिले में बादल सक्रिय हो गया. इसके बाद उसका असर देखने को मिला. सुबह से लगातार जारी बरसात कभी तेज तो कभी कम रुक-रुक कर हो रही है.

इससे क्षेत्र में हो रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है. किसान भी अब अपने खेतों में मूंग, बाजरा मोट व तिल आदि की बुवाई कर सकते है. किसान अच्छी बरसात की उम्मीद में थे और अपने खेतों में बुवाई की तैयारियों में जुटे हुए थे. कुछ गांवो में अतिवृष्टि की वजह से पानी भर गया. डीडवाना के नजदीकी गांव ठाकरीयावास में एक दर्जन से ज्यादा घरों में पानी भर गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने प्रशासन से राहत की मांग की है.

यह भी पढ़ें- उदयपुर के कन्हैयालाल की तरह, अब इस युवक को मिली गला काटने की धमकी, FIR दर्ज, दहशत में परिवार

नागौर जिला मुख्यालय पर सुबह से हल्की बारिश जारी है. वहीं डीडवाना में देर रात बारिश शुरू हुई जो 12 बजे तक 48 एमएम दर्ज की गई. कुचामन और नावां में भी भारी बारिश दर्ज की गई. जिले के मकराना और डेगाना में रुक रुक कर हल्की बारिश जारी है. जायल, मेड़ता उपखंड और रिया बड़ी उपखंड में भी अच्छी बारिश दर्ज की गई.  मुंडवा में भी रिमझिम बारिश का दौर सुबह से जारी है. वहीं रियांबड़ी के पादु कलां क्षेत्र में खबर लिखने तक पिछले तीन घंटे से लगातार बारिश जारी है. परबतसर में अब तक 68 एमएम बारिश दर्ज की गई है.
 
Reporter- Hanuman Tanwar 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news