Nagaur:डॉक्टरों के खाली पदों को भरने के लिए ग्रामीणों ने जड़ा ताला,जमकर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1342461

Nagaur:डॉक्टरों के खाली पदों को भरने के लिए ग्रामीणों ने जड़ा ताला,जमकर किया प्रदर्शन

रियांबड़ी उपखण्ड के ग्राम पादुकलां स्थित आचार्य श्री तुलसी तेरापंथ राजकीय आदर्श चिकित्सालय में लंबे समय से चल रहे चिकित्सकों के खाली पद को भरने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने अस्पताल पर ताला जड़ दिया. साथ ही जमकर विरोध प्रदर्शन किया. आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन और गहलोत सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. 

Nagaur:डॉक्टरों के खाली पदों को भरने के लिए ग्रामीणों ने जड़ा ताला,जमकर किया प्रदर्शन

Riyabadi: रियांबड़ी उपखण्ड के ग्राम पादुकलां स्थित आचार्य श्री तुलसी तेरापंथ राजकीय आदर्श चिकित्सालय में लंबे समय से चल रहे चिकित्सकों के खाली पद को भरने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने अस्पताल पर ताला जड़ दिया. साथ ही जमकर विरोध प्रदर्शन किया. आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन और गहलोत सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather Forecast : सिंतबर के महीने में जून की गर्मी का एहसास, इस तारीख के बाद होगी बारिश

बता दें कि, अस्पताल में दो चिकित्सकों के पद  है, दोनों ही खाली है. जिसके कारण अस्पताल कम्पाउडरों के भरोसे चल रहा है. जिके कारण किसी भी आपातस्थिति में ग्रामीणों के लिए को विकलप नहीं है.   इसी के कारण ग्रामीणों ने अस्पताल के कर्मचारियों को बाहर निकाल कर मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया . साथ ही अस्पताल के कर्मचारी भी बहार बैठे रहे.

अस्पताल पर ताला जड़ने की सूचना पर रियांबड़ी ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ एसएस दिवाकर मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की लेकिन ग्रामीण अस्पताल में खाली पदों पर चिकित्सकों को लगाने की मांग पर अड्डे रहे . BCMO डॉ दिवाकर ने थांवला से चिकित्सक मनोहर धूपिया को अस्थाई तौर पर लगाया लेकिन ग्रामीणों ने उनको जॉइन नहीं करने दी है. ग्रामीणों की मांग है कि दोनों पदों पर स्थाई चिकित्सक लगाने की मांग पर ग्रामीण अड्डे हुए है.

मौके पर रियांबड़ी तहसीलदार महेश शेषमा भी पहुंचे और ग्रामीणों से अस्पताल का ताला खोलने की समझाइश की लेकिन ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर अड़े रहै. नागौर सीएमचओ महेश वर्मा ने प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को आश्वासन दिया की 10 दिन के समय मे अस्पताल मे रिक्त पड़े पदो पर जल्द ही चिकित्सक लगाएंगे जिस पर ग्रामीणों ने अधिकारी की बात पर विश्वास कर धरना प्रदर्शन बंद किया और अस्पताल के ताले खोले.

इस दौरान रियाबंडी तहसीलदार महेश कुमार शेषमा, नागौर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर महेश वर्मा,dpm संजीव सोनी मौके पर पहुंचे ग्रामीणों की समस्या सुनी और ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया.

Reporter: Hanuman Tanwar

नगौर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news