Nagaur: मकराना में मातमी धुन के साथ निकाला गया ताजिए का जुलूस, याद में कई कार्यक्रम आयोजित
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1801693

Nagaur: मकराना में मातमी धुन के साथ निकाला गया ताजिए का जुलूस, याद में कई कार्यक्रम आयोजित

राजस्थान के नागौर मकराना शहर सहित बोरावड व बुडसू कस्बे में भी आज शनिवार को मातमी धुन के साथ ताजिए का जुलूस निकाला गया. इमाम हुसैन की याद में दिन भर कई कार्यक्रम आयोजित हुए. 

Nagaur: मकराना में मातमी धुन के साथ निकाला गया ताजिए का जुलूस, याद में कई कार्यक्रम आयोजित

Nagaur News: राजस्थान के नागौर मकराना शहर सहित बोरावड व बुडसू कस्बे में भी आज शनिवार को मातमी धुन के साथ ताजिए का जुलूस निकाला गया. साथ ही इमाम हुसैन की याद में दिन भर कई कार्यक्रम आयोजित हुए. आपको बता दें कि मोहर्रम कमेटी मकराना के तत्वावधान में ताजिए का जुलूस बीच की हताई मोहल्ले से दोपहर 12:00 रवाना हुआ, जहां से मणीयारों की गली होते हुए ताजिए का जुलूस सदर बाजार पहुंचा.

जहां पर 2:30 बजे तक ताजिया का मुकाम रहा. इसके बाद मातमी धुन के साथ ताजिए का जुलूस रवाना हुआ जो धूतों का चौक, ईदगाह रोड होते हुए जामा मस्जिद के पास से कर्बला चौक पहुंचा. जहां पर लगभग शाम 6:00 बजे ताजिए को कर्बला चौक में सुपुर्द ए खाक किया जाएगा. इसी प्रकार बोरावड कस्बे व बुडसू कस्बे में भी ताजिए का जुलूस मातमी धुन के साथ निकाला गया. जुलूस के दौरान पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा.

साथ ही बिजली विभाग व नगर परिषद के कार्मिक भी जुलूस के साथ नजर आए, जो अपने-अपने विभाग की जिम्मेदारियां निभाते हुए दिखाई दिए. ताजिया के जुलूस योगदान देने वाले कार्यकर्ताओं सहित प्रशासनिक अधिकारियों व समाज के प्रबुद्ध जनों का मोहर्रम कमेटी की ओर से माला व साफा पहनाकर आभार व्यक्त किया गया. इसी प्रकार इमाम हुसैन की याद में शहर के इमाम चौक में जलसा आयोजित हुआ.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान जाना अंजू की ज़िन्दगी में सबसे बड़ी गलती, जानें वहां के विस्थापितों ने ऐसा क्यों बोला

जिसमें मौलाना सैयद नूर मियां अशरफी में इमाम हुसैन की याद में तकरीर पेश की। इसी प्रकार लोगों ने अपने अपने घरों में इमाम हुसैन की नियाज भी दिलवाई गई. इस मौके पर अंजुमन सदर नवाब अली रान्दड, मोहर्रम कमेटी के अध्यक्ष अनवर अली नगर परिषद के उपसभापति अब्दुल सलाम भाटी सहित प्रशासनिक अधिकारी व अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे.

Trending news