Nagaur: कुचामन की सड़कों पर नगर परिषद सभापति आसिफ खान ने क्यों थामी झाड़ू, जानें पूरा मामला
Advertisement

Nagaur: कुचामन की सड़कों पर नगर परिषद सभापति आसिफ खान ने क्यों थामी झाड़ू, जानें पूरा मामला

Naguar  कुचामन के पुराने बस स्टेशन पर शहरवासियो के बीच नगर परिषद  आसिफ खान ने मंगलावर  से शुरू किए गए सफाई महा अभियान के तहत डीडवाना जिले के कुचामन  शुरूआत की.

Nagaur: कुचामन की सड़कों पर नगर परिषद सभापति आसिफ खान ने क्यों थामी झाड़ू, जानें पूरा मामला

Nagaur,Deedwana News:  कुचामन के पुराने बस स्टेशन पर शहरवासी उस वक्त हैरान रह गए जब उन्होंने नगर परिषद सभापति आसिफ खान, उप सभापति हेमराज चावला सहित कई पार्षदों को सड़को पर झाड़ू लगाकर सफाई करते देखा . यही नहीं इसके बाद सभापति आसिफ खान और उनकी टीम ने पुराने बस स्टेशन स्थित सिद्धेश्वर बालाजी के मंदिर के प्रवेश द्वार की पहले तो सफाई की फिर बाद में उसकी धुलाई भी की.

 

सफाई महाअभियान  शुरू

दरअसल, यह सब नगर परिषद के मंगलावर  से शुरू किए गए सफाई महा अभियान के की शुरूआत की . अभियान के जरिए स्वच्छ कुचामन, क्लीन कुचामन के नारे को साकार कर शहर को साफ सुथरा और कचरारहित बनाने का मकसद है.अभियान के पहले दिन नगर परिषद के सभापति आसिफ खान ने , उपसभापति हेमराज चावला और पार्षदों के साथ मिलकर ,नगर परिषद के सफाई कार्मिकों को समर्पित भाव से काम करने का संदेश दिया.

 मॉनिटरिंग करती रही  टीम 

अभियान के पहले दिन सफाई कर्मचारी और शहरी रोजगार गारंटी योजना से जुड़े कर्मियों के साथ डिफेंस एकेडमी के छात्रों ने मिलकर शहर के मुख्य मार्गो की सफाई की. इस दौरान सभापति और उनकी टीम बराबर मॉनिटरिंग करती रही. सभापति आसिफ खान यही नहीं रुके बल्कि उन्होंने पहले गोल प्याऊ स्थित मुसाफिरखाने के बाहर और फिर पलटन गेट स्थित मिर्जा मस्जिद पहुंचकर वहां भी प्रवेश द्वार और आसपास के क्षेत्र में पहले सफाई की और बाद में वहां धुलाई को गई.

मंदिर में भी की सफाई और धुलाई 
इसके बाद सभापति आसिफ खान ने सदर बाजार स्थित सीताराम जी के मंदिर,रघुनाथ जी का मंदिर, पुरानी धान मंडी क्षेत्र में स्थित अजमेरी जैन, मंदिर, नागौरी जैन मंदिर और सत्यनारायण जी का मंदिर में भी सफाई और धुलाई का सिलसिला बरकरार रखा.मीडिया से रूबरू हुए सभापति आसिफ खान ने कहा कि कुचामन नगर परिषद क्षेत्र में सफाई का यह महा अभियान अगले कुछ दिनों में शहर की कायापलट करने वाला है हालांकि कुछ इलाकों में सीवरेज के कारण सड़कें टूटी हुई है और वह सफाई करने में दिक्कत आती है लेकिन बाकी क्षेत्रों में इस अभियान के जरिए सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा.उन्होंने अपने काम में लापरवाही बरतने वाले नगर परिषद के सफाई व्यवथा से जुड़े कार्मिकों को भी इस मौके पर चेतावनी दी कि ,अगर किसी कार्मिक की काम में कोताही की जानकारी मिलती है तो उसके खिलाफ तुरंत एक्शन लिया जाएगा

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक फिर जमकर बरस रहे बादल, इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

Trending news