Nagaur News: चर्चाओं में आया शहर का निर्माणाधीन ये कांप्लेक्स? आखिर क्या है असली वजह
Advertisement

Nagaur News: चर्चाओं में आया शहर का निर्माणाधीन ये कांप्लेक्स? आखिर क्या है असली वजह

Nagaur News: नागौर के डीडवाना नगरपालिका का क्षेत्र में हाल ही में निर्मित चर्चाओं में आया शहर का एक निर्माणाधीन कांप्लेक्स.तो वर्ष 2018 में रजिस्ट्री भूखंड खीसक कर चला गया छापरी गेट के बाहर.

 

Nagaur News: चर्चाओं में आया शहर का निर्माणाधीन ये कांप्लेक्स? आखिर क्या है असली वजह

Nagaur News: नागौर के डीडवाना नगरपालिका का क्षेत्र में हाल ही में निर्मित दो मंजिला कांप्लेक्स इन दिनों चर्चाओ में है, कस्बे के खिड़की दरवाजा के नजदीक निर्मित हुए इस कॉम्पलेक्स के भूखंड का बार-बार जगह स्थान और पता बदलना चर्चाओ में है, मूल दस्तावेज में यह खाली भूखंड नागौरी दरवाजे के बाहर स्थित बताया गया है,

वहीं, जब इस 50×50 वर्ग गज के खाली प्लाट को जब भूमि धारक ने बेचकर इसकी रजिस्ट्री वर्ष 2018 में करवाई तो कागजों में यह प्लॉट नागौरी गेट से खिसककर शहर के छापरी गेट के नजदीक चला गया. जगह स्थान और पता बदल गया.

 वहीं, खाली प्लॉट में रहवासी भवन भी दर्ज हो गया. गुपचुप तरीके से हुए इस कागजी हेर फेर पर किसी ने ध्यान भी नहीं दिया. तो चार साल बाद कागजी हेर फेर करने और आसपास की जमीन हड़पने के लिए इसकी दुबारा रजिस्ट्री वर्ष 2022 में करवाई गई,

 तो एक बार फिर यहां चालाकी की गई और तो भूखंड भी अब चक्कर छापरी गेट से पंड़ित जी के अस्पताल के बाहर आकर रहवासी मकान से फिर खाली प्लॉट में बदल गया. यहां आते-आते प्लॉट की जमीन भी वर्गाकार से बदलकर एल आकर के प्लॉट में बदल गई वर्गफल भी लगभग दुगुना हो गया.

 जानकारी के अनुसार तत्कालीन तहसीलदार ने मौके पर जाकर इसकी रजिस्ट्री की गई मगर इसके मूल कागजात और इसकी कागजी चेन से मिलान करना शायद भूल गए. तो जमीन पर अब एक बड़ा दुमंजिला कॉम्पलेक्स भी बनकर तैयार हो गया. मगर आजतक किसी अधिकारी ने इस और ध्यान नहीं दिया.

ये भी पढ़ें- धुआंधार होगा इन 4 राशियों के लिए जुलाई का अंतिम सप्ताह, जो चाहो मिलेगा

 

Trending news