Nagaur News: नए जिलों की घोषणा पर CM गहलोत पर बरसे राजेंद्र राठौड़, दिया बड़ा बयान
Advertisement

Nagaur News: नए जिलों की घोषणा पर CM गहलोत पर बरसे राजेंद्र राठौड़, दिया बड़ा बयान

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जब से प्रदेश में 19 नए जिले बनाने का ऐलान किया है तब से ही राजनीतिक बयानबाजी का सिलसिला जारी है. उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 19 नए जिले बनाने पर सवाल खड़े किए हैं. 

Nagaur News: नए जिलों की घोषणा पर CM गहलोत पर बरसे राजेंद्र राठौड़, दिया बड़ा बयान

Nawan, Nagaur News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जबसे प्रदेश में 19 नए जिले बनाने का ऐलान किया है तब से ही राजनीतिक बयानबाजी का सिलसिला जारी है. विपक्ष की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनकी सरकार पर नए जिले बनाने को लेकर लगातार हमले किए जा रहे हैं. 

इस मामले में अब पूर्व मंत्री और विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 19 नए जिले बनाने पर सवाल खड़े किए हैं. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, ये एक शर्त पूरा करोगे तो शादी करने पर मिलेंगे 10 लाख रुपए

 

राजेंद्र राठौड़ ने अपने कुचामन दौरे पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा और कहा कि जिला बनाने के लिए प्रशासनिक आधार को नजरअंदाज करके सिर्फ और सिर्फ राजनीतिक आधार पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनकी सरकार ने नए जिले बना दिए. उन्होंने कहा कि कोई मापदंड और पात्रता इस बारे में नहीं देखी गई बल्कि सरकार से जुड़े जिस विधायक या मंत्री ने धमकी दी. उनके क्षेत्र को जिला बना दिया गया. 

राजेंद्र राठौड़ ने डीडवाना और कुचामन को मिलाकर बनाए गए नए जिले के बारे में भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को घेरा और उन्होंने कहा कि अब यह तय नहीं हो पा रहा है कि आखिर डीडवाना और कुचामन में से जिला मुख्यालय कहां बनाया जाए. राजेंद्र राठौड़ सुजानगढ़ को जिला नहीं बनाए जाने पर वहां के लोगों की ओर से किए जा रहे प्रदर्शन और बंद के बारे में भी बोले. 

यह भी पढे़ं- नीमकाथाना के जिला बनने से सीकर और झुंझुनूं के विधायकों-पूर्व MLAs की बढ़ी परेशानी, अब ऐसे ढूंढ रहे रास्ता

 

उन्होंने कहा कि सुजानगढ़ जिला बनने की पूरी पात्रता रखता है बरसों से इसके लिए मांग भी की जा रही है लेकिन मुख्यमंत्री ने इसे भी नजरअंदाज किया. राजस्थान में जिस तरह से मुख्यमंत्री गहलोत और उनके सरकार ने जिलों की बंदरबांट की है, उससे कांग्रेस को नुकसान ही होने वाला है.

इसके साथ ही पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के बदले जाने के बारे में भी अपनी राय जाहिर की.

Trending news