Nagaur News : लंबित कृषि कनेक्शन की मांग को लेकर किसान संघ का धरना
Advertisement

Nagaur News : लंबित कृषि कनेक्शन की मांग को लेकर किसान संघ का धरना

राजस्थान के नागौर के मकराना में कृषि कनेक्शन की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ ने धरना दिया

Nagaur News : लंबित कृषि कनेक्शन की मांग को लेकर किसान संघ का धरना

Nagaur News : राजस्थान के नागौर के मकराना में लंबित चल रहे कृषि कनेक्शन करने की मांग को लेकर शुक्रवार को भारतीय किसान संघ के नागौर जिलाध्यक्ष राकेश चौधरी के नेतृत्व में किसानों ने विद्युत विभाग मकराना कार्यालय पर धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया और कार्यालय के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया.

आपको बता दे कि किसान अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन देने मकराना डिस्कॉम के अधिशासी अभियंता कार्यालय पहुंचे, जहां उन्हें कोई भी अधिकारी नहीं मिला. जिसके बाद करीब एक घंटे तक किसान अभिशासी अभियंता कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे रहे और विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

जिसके बाद भी अधिकारी मौके पर ज्ञापन लेने नहीं पहुंचे, तो नाराज किसानों ने डिस्कॉम के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया और नारेबाजी करने लगे. हालांकि बाद में ताला खोल दिया गया. भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष चौधरी ने बताया कि किसान के कई कृषि कनेक्शन अभी तक नहीं किए गए हैं.

उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा किसानों को डिमांड नोटिस भेजा गया, जिस पर किसानों ने डिमांड राशि जमा भी करवा दी गई. अब विभागीय अधिकारी ठेकेदार के पास भेजते है और ठेकेदार सामान नहीं होने की बात कहकर पुनः अधिकारियों के पास भेज देता हैं.

उन्होंने बताया कि लंबित कृषि कनेक्शन की वजह से किसानों को रबी की फसल बोने में देरी हो रही हैं. जिससे उन्हें भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा पांच दिनों में कृषि कनेक्शन नहीं किए जाने पर जिला स्तर पर विद्युत विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन के साथ साथ कार्यालयों को ताले लगे जाएंगे.

इस दौरान जिला व्यवस्था प्रमुख राजू भांबू, हुकमाराम डारा, जेठाराम, मेवाराम, रतनराम, परमाराम, काहेमाराम, राजेंद्र, हनुमानराम सहित अन्य किसान मौजूद थे।

रिपोर्टर- हनुमान तंवर 

T20 World Cup 2022 : जानें विराट कोहली का बल्ला चलने के पीछे क्या है ग्रह नक्षत्रों का राज

 

 

Trending news