बिजली कटौती को लेकर किसानों ने दिया GSS के बाहर धरना, गेट पर लगाया ताला
Advertisement

बिजली कटौती को लेकर किसानों ने दिया GSS के बाहर धरना, गेट पर लगाया ताला

Degana News: नागौर जिले के अघोषित लाइट कटौती से विरोध में ग्रामीणों ने जीएसएस के बाहर धरना-प्रदर्शन किया. साथ ही जीएसएस के बाहर धरने पर किसान बैठे हैं... 
 

गेट पर लगाया ताला

Degana News: नागौर जिले के डेगाना उपखंड के ग्राम पंचायत कितलसर के बाजोली, मीदियान, रतनास में पिछले कई दिनों से अघोषित बिजली कटौती कों लेकर किसानों के द्वारा धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है. इसका मुख्य कारण किसलसर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में डिस्कॉम के अधिकारियों के द्वारा मनमर्जी से अघोषित बिजली कटौती कर दी जाती है, जिसकी वजह से डिस्कॉम के अधिकारियों से पूरा गांव अंधेरे में रहता है.

साथ ही ग्रामीणों ने जीएसएस के बाहर दिया धरना, सभी फीडरों की काटी लाईन कितलसर सहित सेंकड़ों गांवों में में अघोषित बिजली कटौती की समस्या कों लेकर बाजोली पंचायत समिति सदस्य रघुनाथ गोदारा, रामनिवास डारा, नरसी राम भींचर, मेहराम सारण, छोटू राम, मोहन राम, नाथू राम, काना राम, हरिराम, पुनाराम सहित ग्रामीणों ने जीएसएस के बाहर गेट पर ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

ग्रामीणों की मांग
ग्रामीण लोगों की मांग है कि कितलसर गांव में पिछले कुछ दिनों से लगातार अघोषित बिजली कटौती की जा रही है, जिसके बारे में डिस्कॉम के अधिकारियों कों सुचना देने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं. ग्रामीण क्षेत्र में शाम कों 5 बजे से रात्रि 10 बजे तक ओर सुबह 5 से सुबह 10 बजे तक अघोषित बिजली कटौती से परेशान होकर ग्रामीण धरने-प्रदर्शन के लिए मजबूर कर दिया. इसको लेकर ग्रामीणों ने कहा कि अघोषित बिजली कटौती कों बंद नहीं किया जाएगा, तब तक ग्रामीणों के द्वारा धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा. साथ ही कितलसर जीएसएस में ड्यूटी पर तैनात स्टाफ के अलावा अन्य लोगों के द्वारा पार्टियां मनाई जा रही है. उनके खिलाफ विभाग सख्त कार्यवाही करने की मांग की जा रही है.

अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी ग्रामीणों में नहीं कोई सुनवाई
ग्रामीणों के द्वारा डिस्कॉम के अधिकारियों कों सुचना देने के बावजूद कोई भी अधिकारी कितलसर जीएसएस पर आने के लिए स्वीकार नहीं कर रहे हैं. इसकी वजह से ग्रामीणों का आरोप है कि अघोषित बिजली कटौती में डिस्कॉम के अधिकारियों की मनमर्जी साफ दिख रही है. ग्रामीणों के धरने-प्रदर्शन के बाद मोके पर पहुंचे डिस्कॉम के बड़े अधिकारी, ग्रामीणों की समस्या कों जल्द निस्तारण करने का आश्वासन दिया. कितलसर जीएसएस से लगातार की जा रही अघोषित बिजली कटौती को लेकर ग्रामीणों के द्वारा दिए गए धरने के बाद डेगाना डिस्कॉम के मुख्य अभियंता सुभाष चौधरी, सहायक अभियंता ओपी बाना, सुरेश गवलिया, सुभाष सहित अधिकारी मोके पर पहुंचकर ग्रामीणों की समस्या को सुना ओर जल्द निस्तारण करने का आश्वासन दिया.

Reporter: Damodar Inaniya

Reporter: Deepak Vyas

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

 

Trending news