राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर डेगाना में उत्सव, निकाली गई शोभा यात्रा
Advertisement

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर डेगाना में उत्सव, निकाली गई शोभा यात्रा

Nagaur News: राजस्थान के नागौर के डेगाना में राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर भव्य कार्यक्रम आयोजित किए गए.भगवा रैली सहित कलश यात्राओं एवं धार्मिक अनुष्ठान का दौर जारी है. 

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर डेगाना में उत्सव, निकाली गई शोभा यात्रा

Nagaur News: नागौर में राम लला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सोमवार को डेगाना क्षेत्र में काफी उत्साह देखने को मिला. इसके साथ ही पूरे क्षेत्र में भगवा रैली सहित कलश यात्राओं एवं धार्मिक अनुष्ठान का दौर जारी है. शहर के सभी मंदिरो में भव्य लाइटिंग से भगवा पताका,साज सजावट से सजाया गया.

रामलाल प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के तहत आज श्री बाल हनुमान मंदिर में श्री बाल हनुमान भगवान की मूर्ति का मंगल प्रवेश करवाया गया.मूर्ति के मंगल प्रवेश से पूर्व राम भक्तों द्वारा श्री मनसा पूर्ण बालाजी मंदिर से बाल हनुमान मंदिर तक भव्य वाहन शोभा यात्रा निकाली गई.

अनुष्ठान के साथ समापन किया जा रहा 

 शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए श्री बाल हनुमान मंदिर प्रांगण पहुंची शोभा यात्रा का शहर वासियों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया.उसके बाद मंदिर प्रांगण में राम धुन के साथ श्री बाल हनुमान भगवान की मूर्ति का मंगल प्रवेश करवाया गया.श्री बाल हनुमान मंदिर में सात दिवसीय चल रही राम कथा का भी आज शाम 04 बजे को कई धार्मिक अनुष्ठान के साथ समापन किया जा रहा है.

ध्वजा लेकर राम धुन में नाचते गाते नजर आए

श्रीपाल राड ने बताया कि शहर के वार्ड नंबर 03 के वार्डवासियों सहित युवाओ और महिलाओं ने भी राम प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गायत्री मंदिर तक भव्य शोभायात्रा निकाली .वार्ड की महिलाओं ने कलश के साथ शोभायात्रा में भाग लिया.शोभा यात्रा में महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिला. युवाओ द्वारा बाइक पर श्री राम की ध्वजा लेकर राम धुन में नाचते गाते नजर आए.

 रामधुन का प्रसारण किया जा रहा है

शोभायात्रा में वार्ड 3 के वाशियो ने भव्य राम दरबार की झांकी सजाई गई.शहर के एमपी गली में भी व्यापारियों द्वारा विशेष सजावट कर राम का दरबार सजाया गया.जिसमें पूरी गली में श्री राम की रंगोली बनाकर लाउडस्पीकर से रामधुन का प्रसारण किया जा रहा है.

शहर के गायत्री मंदिर में भी रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, और मंदिर परिसर में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का बड़ी वॉल एलईडी लगाकर लाइव प्रसारण भी राम भक्तों को दिखाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- RPSC Recruitment 2024: राजस्थान असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इस डेट्स से पहले करें आवेदन

 

Trending news